MP: जबलपुर में ट्रक घर और दुकानों में घुसा, 8 की मौत, हिंसक भीड़ ने पुलिस वाहन में आग लगाई

543 By 7newsindia.in Wed, Feb 21st 2018 / 13:44:58 कानून-अपराध     

भोपाल। जबलपुर के बरेला में बुधवार सुबह हुए एक भीषण सड़क हादसे में 8 लोगों के मौत हो गई, जबकि 4 लोग गंभीर घायल हैं। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। हादसा उस समय हुआ जब मंडला की ओर से आया एक तेजगति ट्रक अनियंत्रित होकर दुकान और घरों में घुस गया। हादसे के बाद लोग ट्रक के नीचे दब गए और उनकी मौत हो गई। गुस्साए लोगों ने पुलिस वाहन में आग लगा दी। भीड़ को हिंसक होता देख पुलिस ने लाठी चार्ज किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बरेला में हुई दुर्घटना को दुखद जताया है 

मध्यप्रदेश: जबलपुर में ट्रक घर और दुकानों में घुसा, 8 की मौत, हिंसक भीड़ ने पुलिस वाहन में आग लगाईमध्यप्रदेश: जबलपुर में ट्रक घर और दुकानों में घुसा, 8 की मौत, हिंसक भीड़ ने पुलिस वाहन में आग लगाईमध्यप्रदेश: जबलपुर में ट्रक घर और दुकानों में घुसा, 8 की मौत, हिंसक भीड़ ने पुलिस वाहन में आग लगाई

- पुलिस के अनुसार हादसा जबलपुर-मंडला हाईवे स्थित शारदा नगर में बरेला के पास हुआ। बुधवार सुबह मंडला की ओर से आया एक ट्रक बेकाबू होकर चाय की दुकान को चपेट में लेते हुए घर में घुस गया, हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में वहां खड़ा एक ऑटो रिक्शा भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

ट्रक के नीचे दबे थे शव

- प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बुधवार सुबह करीब 9 बजे एक ट्रक बहुत ही तेज रफ्तार में मंडला की ओर से आया पलभर में लहराते हुए दुकान और घर को चपेट में ले लिया। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। जब मलबा हटाया तो कुछ शव टुकड़ों में बंट गए थे, जबकि कुछ ट्रक के नीचे दबे थे। 

हिंसक हुई भीड़ पुलिस वाहन को किया आग के हवाले

- हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस को देख भीड़ उन पर पथराव करने लगी। हिंसक भीड़ ने पुलिस पर लापरवाही का आराेप लगाते हुए ट्रक सहित टीआई के वाहन को आग के हवाले कर दिया। भीड़ को उग्र होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर मामले को संभाला।

मृतकों को एक-एक लाख रुपए मुआवजे का एलान

- हादसे के बाद हिंसक भीड़ मृतकों को 10 लाख रुपए के मुआवजे की मांग कर रही थी। हिंसक भीड़ ने चक्काजाम कर दिया, जिससे हाईवे के दोनों ओर बड़ी मात्रा में वाहनों की लाइन लग गई। मामले की जानकारी लगते ही कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी, एसपी शांशिकांत शुक्ला, विधायक इंदू तिवारी के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस प्रशासन ने भीड़ को शांत करवाते हुए कलेक्टर ने मृतकों को 1-1 लाख रुपए की सहायता और घायलों को 25-25 हजार की सहायता राशि देने की घोषणाकी। घायलों के इलाज का सारा खर्च शासन द्वारा वहन किया जाएगा। क्षेत्र में विवाद की स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर