कटारे हनीट्रैप में कांग्रेस-भाजपा आमने सामने, जल्द हो सकती है कुछ दिग्गजों की गिरफ्तारी

674 By 7newsindia.in Sat, Jan 27th 2018 / 19:56:11 कानून-अपराध     

ग्वालियर / सर्वेश त्यागी
कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के मामले में रोज नया मोड़ आ रहा है। यौन शोषण का आरोप लगाने वाली युवती के बाद अब उसके सहयोगी विक्रमजीत सिंह का वीडियो मीडिया में वायरल हुआ है। इस वीडियो में उसने कांग्रेस नेता पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। एक चैनल के मुताबिक उसने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता के अवैध संबंध इस युवती के साथ थे। मुझे बेवजह इस मामले में फंसाया जा रहा है। विक्रमजीत ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के लिए डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला को भी पत्र लिखा है।

कांग्रेस नेता कटारे को ब्लैकमेल करने के मामले में छात्रा के दोस्त का नाम सामने आया था, जो भाजपा के मंडल में पदाधिकारी है। उसके प्रदेश के कई मंत्री, विधायकों के साथ फोटो भी वायरल हुए हैं। छात्रा ने पुलिस पूछताछ में यह बात बताई कि विक्रमजीत सिंह के कहने पर ही उसने विधायक पर यह आरोप लगाया था। इसके बाद से विक्रमजीत सिंह फरार चल रहा था।

इन नेताओं के साथ काम करती थी छात्रा सूत्रों के मुताबिक पत्रकारिता की जो छात्रा कांग्रेस नेता कटारे को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही थी वह छात्रा भाजपा के एक मंत्री के मीडिया सेल में भी काम करती थी, बाद में वह कटारे के साथ काम करने लग गई थी।

अचानक मीडिया के सामने आया विक्रमजीत इधर, गणतंत्र दिवस के दूसरे दिन मीडिया के सामने आया विक्रमजीत सिंह ने आरोप लगाया है कि विधायक और छात्रा के गहरे रिश्ते हैं और कटारे के कहने पर ही वे छात्रा से बात करने गए थे। विक्रम जीत सिंह ने झूठे आरोप में फंसाने का आरोप लगाया है। एक चैनल पर पहुंचकर विक्रम ने यह आरोप लगाए हैं।

मेरा एनकाउंटर कर सकती है पुलिस।

इधर भाजपा नेता विक्रमजीत सिंह ने आरोप लगाया है कि हेमंत के कहने पर मेरा एनकाउंटर कराया जा सकता है। इस मामले में मुझे फंसाया जा रहा है। मैं मुख्यमंत्री से निष्पक्ष जांच की मांग करता हूं।

कांग्रेस-भाजपा आमने सामने इस मामले में कुछ कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि भाजपा के लोग कांग्रेस विधायक को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, वो अटेर की हार पचा नहीं पा रहे हैं। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि विधायक छात्रा के रिश्ते तो छुपा रहे हैं।

पुलिस गिरफ्त में है छात्रा जब विधायक कटारे से दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई तो उन्होंने पांच लाख रुपए रंगे हाथों लेते हुए लड़की को गिरफ्तार करवा दिया।

एक के बाद एक जारी हुए तीन VIDEO पत्रकारिता विश्वविद्यालय की फाइनल ईयर की छात्रा के एक वीडियो ने हलचल मचा दी थी। यह वीडियो हेमंत कटारे को दिखाया गया था। इसके बाद दो करोड़ मांगे गए थे। इस काम में छात्रा के दोस्त विक्रमजीत सिंह नामक युवक ने भी मदद की थी। वीडियो विधायक तक पहुंचा तब वे इस मामले में सक्रिय हुए।

कई बार बदले बयान हेमंत कटारे को रेप केस में फंसाने की धमकी देने वाली छात्रा ने पहले तो यह वीडियो जारी किया कि हेमंत कटारे ने उसके साथ यौन शौषण किया है। वीडियो में छात्रा खुद अपने साथ हुई ज्यादती का जिक्र कर रही है।

बाद में आया दूसरा वीडियो इसके बाद थोड़ी देर बाद ही दूसरा वीडियो वायरल हो गया, जिसमें छात्रा यह कहते हुए वीडियो वायरल कर रही है कि यह तो एक मजाक था, मैं स्ट्रेस देना चाहती थी।

तीसरे वीडियो में छात्रा बोली- सॉरी इसके बाद छात्रा के तीसरे वीडियो ने हलचल मचा दी। उसमें छात्रा ने विधायक से माफी मांगी है और कहा है कि देश को ऐसे नेताओं की जरूरत है।

पुलिस ने किया खुलासा इधर। भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने चंद घंटे में ही पूरी गुत्थी सुलझा दी। पुलिस के मुताबिक उत्तरप्रदेश के मऊ की रहने वाली ठाकुर प्रिंशू सिंह अपने पिता की किडनी के इलाज के लिए पैसा एकत्र करना चाहती थी। इसलिए उसने अपने दोस्त विक्रमजीत सिंह के साथ यह षड्यंत्र रचा। पुलिस ने विक्रम जीत सिंह को भी आरोपी बनाया है, फिलहाल उसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

पहले क्या हुआ था विधायक कटारे ने पुलिस को शिकायत की थी कि 17 जनवरी 2018 को उनके मोबाइल पर प्रिंशु सिंह नाम की एक युवती ने फोन नंबर (8435888125, 8839695331) से बलात्कार के झूठे प्रकरण दर्ज कराने की धमकी दी जा रही है। कटारे का कहना कि दो दिन बाद 19 जनवरी को युवती के मोबाइल से बनाया गया रिकार्डेड वीडियो उनके पास आया। इसमें युवती उनके विरुद्ध बलात्कार का प्रकरण दर्ज कराने की बात कहते हुए राजनीतिक-निजी जीवन समाप्त करने की धमकी दे रही थी। कटारे ने दावा किया कि जब वीडियो कि उन्होंने अपने स्तर पर जांच करने का प्रयास किया तब युवती ने एक विक्रमजीत सिंह नाम के युवक को मेरे पास भेजा। विक्रमजीत ने तकरीबन 2 करोड़ रुपए देने पर मामले को दबाने की बात कही। कटारे ने रकम देने से इंकार कर दिया। आखिर में 50 लाख रुपए में मामला दबाने के लिए आरोपियों की तरफ से कटारे को ऑफर दिया गया। कटारे ने पैसों की मांग की रिकार्डिंग पुलिस को सौंप मामला दर्ज कराया।

पांच लाख लेने आई, पुलिस ने दबोचा सूत्रों की मानें तो कटारे ने बुधवार को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से पूरा घटनाक्रम बताया। अधिकारियों से चर्चा के बाद सुनियोजित तरीके से युवती से 25 लाख रुपए में सौदा हुआ। पांच लाख रुपए एडवांस के तौर पर देने का झांसा देकर युवती को एमपी नगर बुलाया गया।

चार माह पहले युवती से कटारे की मुलाकात कटारे ने शिकायती आवेदन में बताया कि युवती से उसकी मुलाकात करीब चार माह पहले हुई थी। युवती इसके बाद उनसे तीन चार बार सार्वजनिक आयोजनों में मिली। लगातार आग्रह के चलते युवती से उन्होंने दो बार सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की मौजूदगी में भेंट हुई। 

डीआईजी धर्मेन्द्र चौधरी ने बताया कि विधायक के साथ ब्लैकमेल करने वाली युवती को पकड़ा गया है। उसके खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा-384, 388, 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। अपराध में शामिल युवती के साथ की तलाश की जा रही है।

मैंने ही उसे एक्सपोज किया। कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे का कहना है कि उस लडक़ी को दो-तीन बार सार्वजनिक तौर पर मिला। वह खुद को पत्रकार बताती थीं। वो मेरी शादी तुड़वाने की धमकी देकर दो करोड़ रुपए मांग ब्लैकमेल करने लगी। मैंने ही पुलिस बुलाकर पांच लाख रुपए देकर उसे एक्सपोज किया।

पोस्ट ग्रेजुएशन स्टूडेंट आरोप लगाने वाली - आरोपी जर्नलिज्म की पीजी स्टूडेंट है। उसने पुलिस को बताया कि वह बहुत जल्दी आगे बढ़ना चाहती है। हार्दिक पटेल से उसे प्रेरणा मिली है। - उपचुनाव में हेमंत कटारे जीते थे। लड़की ने बताया कि उन्हें देखकर लगा था कि उनमें कोई बात तो है, इसलिए उनसे जुड़ने के लिए उन्हें अपने इवेंट में इन्वाइट किया, लेकिन वे नहीं आए। - उनसे दो-तीन बार मुलाकात हुई। इस बीच पता चला कि हेमंत की शादी होने वाली है तो एक फ्रेंड ने सलाह दी कि एक वीडियो बनाओ और उसे ज्योतिरादित्य सिंधिया को भेजने की धमकी देकर मोटी रकम वसूलेंगे। - युवती ने स्वीकार किया है कि हेमंत कटारे द्वारा उसके साथ कोई गलत काम नहीं किया गया है। यह वीडियो एक पार्टी कार्यालय की छत पर बनाया था। पुलिस अब स्टूडेंट के साथियों की तलाश कर रही है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर