भारत बंद के दौरान बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

1234 By 7newsindia.in Tue, Apr 10th 2018 / 14:06:10 कानून-अपराध     

सीधी:10 अप्रैल को भारत बंद के दौरान मध्यप्रदेश के सीधी जिले में हिंसा हो गई है। बताया गया कि रायल राजपूत संगठन और वकीलों ने एक दूसरे को उकसाकर पत्थर बाजी शुरू कर दी। पुलिस ने प्रदर्शन को बढ़ता हुआ देखकर कर लाठीचार्ज कर दिया है। जिससे कुछ मीडिया प्रतिनिधियों सहित एक दर्जन आम नागरिक भी घायल हुए है। घायलों को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने पूरे क्षेत्र को चौतरफा घेर लिया गया। प्रदर्शनकारी कोई बड़ी घटना न करे इस लिए जगह-जगह नाकेबंदी कर दी गई। दोनों समुदायों को पुलिस के जिम्मेदार अधिकारी समझाइश दे रहे है। आम्बेडकर प्रतिमा की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए जवान  सतना के सिविल लाइन थानांतर्गत अमौधा स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित करने व घटनाक्रम के विरोध में कुछ देर के लिए बने तनावूपर्ण स्थिति को देखते हुए सीधी पुलिस ने पहरा बढ़ा दिया है। शहर के कलेक्ट्रेट सहित जिले में करीब १२ प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं, जहां आम्बेडकर सहित अन्य महापुरषों की प्रतिमा स्थापित हैं। इनकी निगरानी बढ़ाइ गई है। एसपी मनोज श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट चौराहे पर दो पुलिस जवान तैनात किए हैं।

बताया कि एससी, एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से दलित संगठनों में नाराजगी है। ऐसे में सामाजिक सौहाद्र्र न बिगड़े प्रतिमाओं की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

रीवा से बुलाए गए अतिरिक्त बल

10 अप्रैल को आंदोलन की चर्चा के बीच जिले में अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है। इसमें पुलिस ट्रेनिंग सेंटर रीवा से 30 जवान एवं सशक्त फोर्स के ५० जवानों को बुलाकर तैनात किया गया है.

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर