Kerala: बुरी तरह से पिटाई आदिवासी युवक की मौत की वजह, पोस्टमार्टम में पुष्टि

553 By 7newsindia.in Sat, Feb 24th 2018 / 17:44:30 कानून-अपराध     

केरल के पलक्कड़ में चोरी के आरोप में पीट-पीट कर मौत के घाट उतारे गए आदिवासी युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. पुष्टि हुई है कि युवक की मौत बुरी तरह से पिटाई के दौरान जख्मी होने की वजह से हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक आदिवासी युवक मधु कडुकुमन्ना को बेहद पीटा गया था. उसके सिर और पीठ पर आंतरिक चोटें थीं. पुलिस ने इस संबंध में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. मालूम हो कि केरल के पलक्कड़ जिले में एक आदिवासी व्यक्ति को भीड़ ने केवल इसलिए पीट-पीटकर मार डाला था, क्योंकि उस पर एक किलो चावल चुराने का आरोप लगा था.

हैरान करने वाली बात तो यह कि वहां मौजूद लोगों ने पीड़ित से साथ सेल्फी ली और वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया था. अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. पुलिस के मुताबिक 27 वर्षीय मधु कडुकुमन्ना के आदिवासी क्षेत्र का रहने वाला था. उस पर लोगों ने चावल चुराने का आरोप लगाया और उसकी डंडों से जमकर पिटाई की.

 

 

जब पुलिस को इस घटना के बारे में पता लगा तो उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया. लेकिन कोट्टाथारा के गर्वमेंट ट्राइबल स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल ले जाते वक्त मधु की पुलिस जीप में ही मौत हो गई. इस घटना का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई और इसे मानवता को शर्मसार करने वाली घटना बताया.

वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने फेसबुक पोस्ट लिखकर इस घटना की निंदा की है. उन्होंने लिखा, यह घटना बेहद निंदनीय है. मैंने राज्य पुलिस प्रमुख से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने को कहा है. इस घटना को लेकर आदिवासी समुदाय में खासा रोष है.

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर