सुगम यातायात के लिए शहर में बनेंगी 24 स्मार्ट पार्किंग

393 By 7newsindia.in Thu, Jan 11th 2018 / 22:49:56 कानून-अपराध     

ग्वालियर / सर्वेश त्यागी
शहर के नागरिकों को स्मार्ट एवं सुगम यातायात सुविधा उपलब्ध कराने एवं सुव्यवस्थित व स्मार्ट पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शहर 24 चिन्हित स्थानों पर स्मार्ट पार्किंग व्यवस्था प्रारंभ करने के लिए मेयर इन काउंसिल द्वारा सैद्वान्तिक स्वीकृति प्रदान की गई। मेयर इन काउंसिल की बैठक बालभवन में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में शहर विकास के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। 

बाल भवन स्थित टीएलसी में आयोजित मेयर इन काउंसिल की बैठक में नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा, एमआईसी सदस्य गंगाराम बघेल, श्रीमती खुशबू गुप्ता, धर्मेन्द्र राणा, श्रीमती नीलिमा शिन्दे, केशव सिंह गुर्जर, श्रीमती मीना जाटव सहित अपर आयुक्त आर के श्रीवास्तव, रिंकेश वैश्य, अपर आयुक्त वित्त देवेन्द्र पालिया सहित अन्य सभी संबंधित विभागाधिकारी उपस्थित थे। मेयर इन काउंसिल की बैठक में शासकीय एवं स्थायी कर्मियों को दिनांक 1 जुलाई 2017 से 139 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिए जाने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में मोती पैलेस व नदीगेट के बीच खुली भूमि पर उद्यानिकी विकास कार्य, लाईट व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं तथा 5 वर्ष तक संधारण के लिए लाॅयंस क्लब आॅफ ग्वालियर को पार्क स्थल गोद दिए जाने के प्रस्ताव में संसोधन उपरांत डिजाइन प्रस्तुत करने पर स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में ग्वालियर दुर्ग पर आवागमन की सुविधा हेतु पुराने झिलमिल गेट से पृथक मार्ग प्रारंभ करने को लेकर सैद्वान्तिक स्वीकृति प्रदान की गई। इसक साथ ही व्हीआईपी रोड एयरपोर्ट से भिण्ड रोड तक सडक निर्माण कराए जाने के लिए अनुमापन राशि रुपए 568.17 लाख की निविदा आमंत्रण के लिए प्रथम फेस की स्वीकृति प्रदान की गई। वहीं मुख्यमंत्री शहरी विकास योजनान्तर्गत द्वितीय चरण नगर निगम द्वारा प्रस्तावित कार्यों की लागत रुपए 1003.74 लाख के अनुमोदन के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव स्वीकृत किया गया।

मोतीमहल कार्यालय के भूतल के कक्ष क्रमांक 60 लगायत 71, 80, 89, 91 लगायत 102 को स्मार्ट सिटी के कंट्रोल एवं कमाण्ड सेन्टर संचालन के लिए उपलब्ध कराए जाने के संबंध में प्रस्तुत प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। वहीं मोतीमहल कार्यालय के भूतल के कक्ष क्रमांक 204, 253, 265, 266, 267 एवं 292 को निगम परिषद के संचालन हेतु उपलब्ध कराने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। बैठक में अंत्योदय मेले पर प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत बीपीएल बेनिफिशरी लेड कन्स्ट्रक्शन के पात्र हितग्राहियों को आवासों के अस्थाई अधिकारी पत्र आवंटन करने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। इसके साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत रहवासी संघ, हाॅस्पिटलों, होटल एवं विद्यालयों आदि को अधिसूचित करने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर