सिख समाज के लोग सड़क पर उतरे, गुरु गोविंद की कविता को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से पेश किया

440 By 7newsindia.in Thu, Jan 11th 2018 / 22:45:12 कानून-अपराध     

शिवपुरी / सर्वेश त्यागी
शिवपुरी शहर में सिखगुरू की रचित चौपाई को बदल कर स्वयं के लिए फैसबुक पर पोस्ट करने पर हंगामा हो गया। सिखसमाज ने पहले इसके खिलाफ फेसबुक पर ही प्रतिक्रिया जताकर गुस्सा दिखाया। अगले दिन यह गुस्सा सड़कों पर  उत्तर आया। सिखसमाज ने शहर भर में रैली निकाली और पुलिस अधीक्षक ऑफिस का घेराव कर फेसबुक पोस्ट करने वाले के खिलाफ मामला भी दर्ज करा दिया। हालांकि पोस्ट करने वाले को गलती का अहसास हो गया और माफी मांग ली थी।

शिवपुरी में मंगलवार की देर रात कॉन्ट्रेक्टर अर्पित शर्मा ने सिक्ख समाज के 10वें गुरू गोविंदसिंह रचित मशहूर चौपाई, चिडि़यां नाल मैं बाज लड़ावां, सवा लाख ते एक लड़ावां, तो गोविंद सिंह नाम धरावां, को तोड़मरोड़ कर अपनी फेसबुक वॉल पर लिख दिया चिडि़या नाल मैं बाज लड़ावां, सवा लाख से अकेला लड़ जावां, तब अर्पित शर्मा नाम पड़ावा। अर्पित शर्मा नाम ही काफी है। अर्पित की इस फेसबुक पोस्ट से सिक्खसमाज में रोष फैल गया और फेसबुक इसके विरोध में पोस्ट का सिलसिला रात भर चला। थोड़ी देर बाद अर्पित शर्मा को गलती का अहसास हो गया और उसने माफी मांगते हुए फेसबुक अपनी उस पोस्ट को हटा भी लिया। हालांकि तब तक सिक्ख समाज में अपने धर्म गुरू गोविंद सिंह के ऊपर की गई इस टिप्पणी को लेकर काफी आक्रोश फेल चुका था। इसकी प्रतिक्रिया बुधवार को सड़क पर नजर आई।

सिख समाज का गुस्सा सड़क पर 

सिखसमाज ने इसके विरोध में विशाल रैली शहर भर में निकली और शिवपुरी एसपी सुनील पांडे के ऑफिस का घेराव किया और फेसबुक पर पोस्ट करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग की।

लगभग 3 घंटे के घेराव और धरने के बाद पुलिस ने कॉन्ट्रेक्टर अर्पित शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली। सिक्खसमाज ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है कि गुरूवार सुबह 11 बजे तक अगर पुलिस ने अर्पित शर्मा को गिरफ्तार नहीं किया तो नतीजों के लिए पुलिस स्वयं जिम्मेदार होगी।

मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज कर ली गई थी लेकिन आरोपी ने फेसबुक पर माफी भी मांग ली है और फरार हो गया है उसे तलाश कर जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

"एसपी सुशील पाण्डे शिवपुरी"

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर