अंडरकवर सीबीआई अफसर बनकर किया फर्जी निकाह, फिर एक महीने तक करता रहा.....

440 By 7newsindia.in Wed, Dec 13th 2017 / 11:00:04 कानून-अपराध     

भोपाल: सीबीआई का अंडरकवर अफसर बनकर बीटेक कर चुके जालसाज ने कैट की छात्रा से मेट्रिमोनियल साइट के जरिए दोस्ती कर ली। छात्रा को भरोसे में लेकर उसने फर्जी काजी की मदद से निकाह कर लिया। फिर महीनेभर तक छात्रा से ज्यादती की। उसकी जालसाजी का खुलासा तब हुआ, जब छात्रा ने सास-ससुर से मिलने की जिद की। शक होने पर उसने पुलिस को बुलाया और बीटेक जालसाज की करतूत उजागर हो गई। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, सीबीआई समेत अन्य सरकारी एजेंसियों की फर्जी सील और डीआईजी की वर्दी जब्त की हैं। 


अशोका गार्डन पुलिस ने बीटेक पास जालसाज को किया गिरफ्तार 

 

धोखा | मेट्रिमोनियल साइट के जरिए की कैट छात्रा से दोस्ती, आईपीएस में चयन होने का कहकर दो लाख हड़पे 

सिलेक्शन होते ही सिलवाई डीआईजी की वर्दी 

पुलिसके मुताबिक आरोपी ने कहानी ऐसी रची थी, जिस पर छात्रा और उसका परिवार यकीन करता चला गया। इस बीच उसने एक गलती जरूर की कि आईपीएस सलेक्शन होते ही डीआईजी की वर्दी सिलवा ली। इसमें कॉलर पर सिनियरिटी का लोगो भी नहीं था। तीन स्टार और एक अशोक चिह्न लगी वर्दी भी पुलिस ने जब्त की है। ये वर्दी उसने बिहार के भागलपुर से खरीदी थी। इसके अलावा उसके कब्जे से सीबीआई समेत अन्य एजेंसियों की फर्जी सील भी बरामद की हैं। 


पिता ने तीन महीने पहले साइट पर अपलोड की थी बेटी की प्रोफाइल 

24वर्षीय छात्रा के पिता बिजली कंपनी में अफसर हैं। तीन महीने पहले उन्होंने शादी डॉट कॉम पर बेटी की प्रोफाइल अपलोड की थी। इस प्रोफाइल को वाराणसी निवासी समीर अनवर खान ने पसंद किया और बात आगे बढ़ाई। समीर ने अपनी प्रोफाइल में सीबीआई का अंडर कवर डीएसपी लिखा था। ये देख छात्रा भी झांसे में गई और दोनों में बातचीत शुरू हो गई। 22 अक्टूबर को पहली बार भोपाल आया समीर होटल नूर-उस-सबाह में रुका। यहां उसने कथित काजी को बुलवाकर छात्रा से निकाह की रस्में कर लीं। दो दिन उसके साथ ज्यादती की और लौट गया। 

हैदराबाद में ट्रेनिंग पर जाने का कहकर परिवार से ऐंठ लिए दो लाख रुपए 

दोनवंबर को वह दोबारा आया और छात्रा से कहा कि मेरा सिलेक्शन यूपी पीएससी के जरिए आईपीएस के लिए हुआ है। इसके बाद वह छात्रा के घर पर ही आकर रुका। यहां भी उसने छात्रा से ज्यादती की। फिर ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद जाने का कहकर उसने छात्रा के परिवार से दो लाख रुपए ऐंठ लिए। कुछ दिन बाद लौटा तो छात्रा और उसके परिवार को उसकी हरकतों पर शक हुआ। छात्रा ने शादी को रजिस्टर्ड कराने के लिए कहा तो आरोपी ने इनकार कर दिया। छात्रा ने इसकी शिकायत अशोका गार्डन पुलिस से की और समीर की करतूतें उजागर हो गईं। 

मुंबई में कपड़ों का काम, एमटेक भी कर रहा है 

एएसपीहितेश चौधरी के मुताबिक समीर अनवर खान इन दिनों बसई रोड, मुंबई में परिवार के साथ रहता है। बीटेक करने के बाद इन दिनों वह एमटेक कर रहा है। उसके पिता अनवर अब्दुल खान का मुंबई में कपड़ों का कारोबार है। उसके कुछ रिश्तेदार मजिस्ट्रेट भी बताए जा रहे हैं। साथ ही उसके एक चाचा मुंबई एटीएस में पदस्थ बताए जा रहे हैं। पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस आरोपी के मददगारों की भी तलाश कर रही है। निकाह के लिए उसने किसे बुलाया था और वर्दी सिलवाने से लेकर फर्जी सील बनवाने तक उसकी किस-किस ने मदद की, ये भी पता लगाया जा रहा है। पुलिस की एक टीम मुंबई स्थित उसके घर भी जाएगी, ताकि ये पता लग सके कि वह किसी और आपराधिक मामलों से तो नहीं जुड़ा। 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर