कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश के अगले सीएम

2635 By 7newsindia.in Fri, Mar 13th 2020 / 10:58:26 प्रशासनिक     

 Sanjeev Mishra:

नई दिल्ली : ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस का हाथ छोड़ कमल का दामन थामने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति डगमगा गई है, जिससे मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और बीजेपी को फ्लोर टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। लेकिन उससे पहले उन विधायकों को मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के नोटिस का जवाब देना होगा, जिन्होंने सिंधिया के साथ कांग्रेस को छोड़ विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा पत्र भेजा

: मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति ने बेंगलुरू में डेरा हुए उन 13 विधायकों को नोटिस जारी किया है, जिन्होंने उन्हें इस्तीफा भेजा है। राज्य की कमल नाथ सरकार पर संकट बना हुआ है, क्योंकि एक तरफ जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा का दामन थाम लिया है तो दूसरी ओर उनके समर्थक 19 विधायकों ने बेंगलुरू में डेरा डाल रखा है। इन विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को सदन की सदस्यता से इस्तीफा भेज दिया है।

 
विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने संवाददाताओं को बताया कि 13 विधायकों को नोटिस जारी कर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है। बताया गया है कि मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चौधरी व महेंद्र सिंह सिसौदिया के अलावा अन्य सात यानी कुल 13 विधायकों को नोटिस जारी किया गया है। इन्हें जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है।
 
गौरतलब है कि सिंधिया और उनके समर्थकों द्वारा कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस अल्पमत में चली गई है, जबकि बीजेपी बहुमत में। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष द्वारा नोटिस जारी करने के बाद एकबार फिर कांग्रेस के सांस में सांस आ गई है। जिससे पुनः कमलनाथ की ही मुख्यमंत्री बने रहने की संभावना है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर