पीएम मोदी 2 दिन तक करेंगें ग्वालियर की मेहमाननवाजी, यह है कार्यक्रम

471 By 7newsindia.in Fri, Jan 5th 2018 / 21:46:24 प्रशासनिक     

ग्वालियर / सर्वेश त्यागी
डीजी कॉन्फ्रेंस में आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश भर के पुलिस अफसरों से कानून और सुरक्षा के मसलों पर बात करने के अलावा उन्हें फिटनेस के प्रति भी जागरुक करेंगे। इसलिए प्रधानमंत्री सोमवार सुबह 6 बजे अकादमी मैदान में सभी अफसरों के साथ योगा करेंगे। इसमें केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी उनके साथ योगा में शामिल होंगे। कार्यक्रम करीब ४० मिनट चलेगा। उसके बाद पीएम कांफ्रेंस में शामिल होंगे।

उधर बुधवार को एडीजीपी इंटेलीजेंस राजीव टंडन, आईबी के डायरेक्टर सहित एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) की टीम ने ग्वालियर पहुंचकर टेकनपुर अकादमी में सुरक्षा की कमान संभाली है। कांफ्रेंस में शमिल होने के देश भर के पुलिस महानिदेशक 5 जनवरी की शाम तक टेकनपुर पहुंचेंगे।

कांफ्रेंस के दौरान सुरक्षा के लिए प्रदेश भर से पुलिस फोर्स टेकनपुर पहुंच गया है। बुधवार को सभी पुलिसकर्मियों को उनके फिक्स प्वाइंटस पर तैनात किया गया है। अकादमी में इनर और आऊटर कार्डन की सुरक्षा में करीब डेढ़ हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। टेकनपुर आने वाले सभी रास्तों पर पहरा कसा गया है।

8 जनवरी 

सुबह6 बजे : योगा सेंशन में पीएम के साथ कान्फ्रेंस में आए सभी पुलिस महानिदेशक मौजूद रहेंगे।

सुबह 9 बजे : कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे। 

शाम 4.30 बजे : हैलीकॉप्टर से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से दिल्ली रवाना होंगे।

गंदगी देखकर एडीआरएम ने लगाई फटकार, कहा- क्या सोचेंगे अतिथि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा को लेकर रेलवे स्टेशन पर भी तैयारियां चल रही हैं। गुरुवार को झांसी मंडल के एडीआरएम विनीत सिंह ने स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लेटफॉर्म सहित रेलवे ट्रैक पर गंदगी देख फटकार लगाते हुए कहा कि आपकी क्या तैयारी है, स्टेशन पर आने वाले अतिथि क्या सोचेंगे, इसका तो थोड़ा ख्याल रखो। प्लेटफॉर्म दो पर गंदगी और प्लेटफॉर्म एक पर झांसी छोर पर नल का पाइप लीकेज होने पर एडीआरएम ने संबंधित अधिकारियों को फटकारा। इसके बाद जीआरपी थाने के पास में प्याऊ पर गंदगी जमा होने पर संबंधित सीएचआई हरभजन सिंह को सफाई के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे काम नहीं चलेगा।

सफाई पर अधिक फोकस करने की जरूरत है। वेटिंग रूम के बाथरूम और डस्टबिनों पर गंदगी देख कहा कि यहां सुबह से सफाई ही नहीं हुई। प्लेटफॉर्म एक पर बने रिटायरिंग रूम में गंदे परदे और सोफा कवर देखकर कहा कि इनकी सफाई बहुत ही जरूरी है। इसके बाद अधिकारियों की बैठक ली और झांसी रवाना हो गए। एडीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह, सीनियर डीईएम अनुराग यादव भी उपस्थित थे।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर