राज्यसभा चुनाव: बीजेपी से धर्मेंद्र, थावरचंद, अजय प्रताप और कैलाश ने भरा नामांकन....

523 By 7newsindia.in Mon, Mar 12th 2018 / 12:27:40 प्रशासनिक     

राज्यसभा सीटों के लिए भाजपा के प्रत्याशी थावरचंद्र गहलोत, धर्मेन्द्र प्रधान, अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी ने सोमवार को विधानसभा में नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत मंत्री एवं विधायक शामिल रहे।
-इसके पहले चारों नेताओं ने सीएम शिवराज से सीएम हाउस में मुलाकात की, इसके बाद सुबह साढ़े दस बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय गए और वहां से विधानसभा पहुंचकर नामांकन दाखिल किया।

Photo

कांग्रेस ने बनाया राजमणि पटेल को प्रत्याशी

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए पूर्व मंत्री राजमणि पटेल को प्रत्याशी घोषित किया है। वह सोमवार को भोपाल में नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस की ओर से राजमणि पटेल के नाम की घोषणा ने कई लोगों को चौंकाया भी है, लेकिन राजभर पटेल के नाम की घोषणा से विंध्य के लोगों में खुशी की लहर है। राजभर पटेल रीवा जिले के सिरमौर से चार बार विधायक और तीन बार मंत्री रह चुके हैं। मध्यप्रदेश में जमीन जुड़े नेता के तौर पर इनकी पहचान है, इन्हें पार्टी का समर्पित नेता माना जाता है।   


भाजपा ने रात घोषित किए थे शेष दो प्रत्याशी
इससे पहले, रविवार को देर रात भाजपा हाईकमान ने राज्यसभा के शेष दो प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। इसमें प्रदेश भाजपा महामंत्री एवं कार्यालय मंत्री अजय प्रताप सिंह और नरसिंहपुर के भाजपा जिलाध्यक्ष व मीसाबंदी संघ के राष्टीय अध्यक्ष कैलाश सोनी को शेष दो सीटों से प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले भाजपा हाईकमान 7 मार्च को केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत एवं धर्मेन्द्र प्रधान को मप्र से राज्यसभा भेजे जाने का ऐलान कर चुका है।
इसलिए लगी इन दो नामों पर मुहर
भाजपा हाईकमान ने दोनों प्रत्याशियों के नामों का ऐलान आज राज्यसभा प्रत्याशियों के नामों पर दिनभर चली बैठक के बाद लिया है। कैलाश सोनी का नाम संघ की तरफ से आगे बढ़ाया है। नागपुर में भाजपा अध्यक्ष के साथ हुई बैठक में सोनी का नाम राज्यसभा के लिए दिया गया था। इसी तरह अजय प्रताप सिंह के नाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे बढ़ाया है।
-अजय प्रताप सिंह के लिए मप्र भाजपा की ओर से भाजपा आलाकमान को तर्क दिए गए कि सिंह विंध्य में पार्टी के बड़े नेता है। अजय प्रताप सिंह को राज्यसभा भेजे जाने से भाजपा को अगले विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में फायदा होगा। विंध्य में कांग्रेस के अजय सिंह का काफी प्रभाव है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर