ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने अगुवाई की

584 By 7newsindia.in Sun, Jan 7th 2018 / 11:10:13 प्रशासनिक     

ग्वालियर से सर्वेश त्यागी....
टेकनपुर में होने वाली ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार सुबह विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने उनकी अगुवाई की। पीएम के स्वागत में मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मंत्री माया सिंह और मंत्री जयभान सिंह पवैया भी रहे मौजूद। इसके बाद पीएम मोदी महाराजपुरा एयरबेस  से हेलिकॉप्टर द्वारा बीएसएफ अकादमी टेकनपुर के लिए रवाना हो गए।

बता दे कि ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस का शुभारंभ शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा किया जा चुका है।  शनिवार से शुरू हुए इस तीन दिवसीय सम्मेलन में देश भर से 250 से अधिक पुलिस अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।इस कॉफ्रेंस में देश के टॉप पुलिस अफसर 3 दिन देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर पुलिस रिफॉर्म पर चर्चा करेंगे इस कॉन्फ्रेंस में  मोदी देशभर के पुलिस अफसरों से रुबरु होंगे। मोदी कानून-सुरक्षा के मुद्दों पर अफसरों से चर्चा करेंगें।इसके अलावा उन्हें फिटनेस के बारे में भी गुरुमंत्र बताएंगे।प्रधानमंत्री मोदी सोमवार सुबह 6 बजे अकादमी मैदान में सभी अफसरों के साथ योगा भी करेंगे।इस कॉन्फ्रेंस में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल होंगे।योगा का कार्यक्रम करीब 40 मिनट चलेगा। उसके बाद पीएम कांफ्रेंस में शामिल होंगे। इससे पहले यह कांफ्रेंस 2014 में गुवाहाटी, 2015 में कच्छ के रण (गुजरात) और 2016 में हैदराबाद में हुई थी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सभी पुलिसकर्मियों को उनके फिक्स प्वाइंटस पर तैनात किया गया है। अकादमी में इनर और आऊटर कार्डन की सुरक्षा में करीब डेढ़ हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। टेकनपुर आने वाले सभी रास्तों पर पहरा कसा गया है।चुंकी इस कॉन्फेंस में पीएम मोदी, गृहमंत्री राजनाथ के साथ साथ राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद आएंगे इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए है। अभी से ही आने जाने वाली गाडियों पर नजर ऱखी जा रही है।स्टेशन से लेकर सड़को तक को दुल्हन की तरह सजाया गया है। जगह जगह शहर में तीनों के पोस्टर लगाए गए है। 

राष्ट्रपति भी होंगे शामिल

यह पीएम मोदी का दसवां दौरा है। इसके पहले पीएम मोदी 9 बार मप्र आ चुके है।इसी के साथ 8 जनवरी को चित्रकूट राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आएंगे। वे दीनदयाल शोध संस्थान के कार्यक्रम में शिरकत करेंगें।सुरक्षा को देखते हुए एडीजीपी इंटेलीजेंस राजीव टंडन, आईबी के डायरेक्टर सहित एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) की टीम ने ग्वालियर पहुंचकर टेकनपुर अकादमी में सुरक्षा की कमान संभाल ली है। कांफ्रेंस में शमिल होने के देश भर के पुलिस महानिदेश टेकनपुर पहुंचे है।

राजनाथ ने किया शुभारंभ

शनिवार को  बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में आयोजित डीजी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, हंसराज अहिर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल टेकनपुर पहुंचे थे।ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस का शुभारंभ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सभी की मौजूदगी में किया और सभी को संबोधित किया था।साथ ही उन्होंने सभी से आंतरिक सुरक्षा बलों को मजबूत करने की बात कहीं थी।इस सम्मेलन में साइबर आतंकवाद और युवाओं पर सोशल मीडिया के प्रभाव और पुलिस सुधार पर चर्चा की जाएगी।

यात्रा का शेड्यूल

7 जनवरी : 

सुबह 8 बजे दिल्ली से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हैलीकॉप्टर से टेकनपुर रवाना होंगे। अकादमी के सुरक्षा भवन जाएंगे। यहां कुछ देर विश्राम करेंगे।

9 बजे : कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए एसटीएस कांफ्रेंस हॉल पहुंचेंगे। रात विश्राम टेकनपुर में करेंगे।

8 जनवरी 

सुबह6 बजे : योगा सेंशन में पीएम के साथ कान्फ्रेंस में आए सभी पुलिस महानिदेशक मौजूद रहेंगे।

सुबह 9 बजे : कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे। 

शाम 4.30 बजे : हैलीकॉप्टर से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से दिल्ली रवाना होंगे।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर