विश्वविद्यालय का प्रोफेसर छात्राओ को भेजता था अश्लील मैसेज...

516 By 7newsindia.in Thu, Mar 8th 2018 / 08:39:20 कानून-अपराध     

रीवा। एक बार फिर गुरु व छात्रा के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला एक मामला चर्चा में है। अब की बार यह चर्चा अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय से है। गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला प्रकाश में आने के बाद विश्वविद्यालय में हडक़ंप मच गया है।
कुलपति तक पहुंचा मामला
छात्राओं की शिकायत है कि विश्वविद्यालय का एक प्रोफेसर खुद की छात्राओं को अश्लील मैसेज व तस्वीरे भेजता है। भुक्तभोगी छात्राओं ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष दीपाली शुक्ला व उपाध्यक्ष वेदवती तिवारी से की है। छात्रसंघ पदाधिकारियों ने मामला कुलपति तक पहुंचाया है।
छात्रसंघ पदाधिकारियों ने की शिकायत
विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष दीपाली शुक्ला व उपाध्यक्ष वेदवती तिवारी के मुताबिक, भौतिकी विभाग छात्राओं ने उनसे शिकायत की है कि उनके विभाग के प्रोफेसर सक्सेना उनके वाट्सएप व अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अश्लील मैसेज व तस्वीर भेजते हैं।
राज्यपाल से भी शिकायत का दावा
छात्रसंघ के दोनों पदाधिकारियों के मुताबिक उनके द्वारा राज्यपाल से भी इस आशय की शिकायत की गई है, जिसमें कहा है कि पहले भी प्रोफेसर ने इस तरह की हरकत की थी। छात्राओं की शिकायत पर प्रोफेसर से माफीनामा भी लिखवाया गया था कि वह भविष्य में ऐसी हरकत नहीं करेंगे।
हरकत से बाज नहीं आ रहा प्रोफेसर
लेकिन वह अपनी हरकत से बाज नहीं आए और फिर से छात्राओं को अश्लील मैसेज व तस्वीरें भेजने लगे। विभागाध्यक्ष ने छात्राओं द्वारा शिकायत किए जाने की पुष्टि की है। हालांकि प्रोफेसर सक्सेना से बात नहीं हो सकी। उनका मोबाइल स्वीच ऑफ मिला। आए दिन सामने आ रही घटना
गुरु व शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाले इस तरह की घटनाए आए दिन सामने आ रही हैं। अभी हाल में सतना का एक मामला प्रकाश में आया है। रीवा में भी पूर्व में इस तरह का मामला प्रकाश में आ रहा है। मनोवैज्ञानिक इसे मानसिक विकृति बता रहे हैं।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर