ओलावृष्टि को लेकर CM ने की आपात बैठक: अफसरों पर सख्ती, सर्वे में कोताही न बरतें

725 By 7newsindia.in Wed, Feb 14th 2018 / 15:07:26 प्रशासनिक     

भोपाल। प्रदेश में ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह सीएम निवास पर अफसरों की आपात बैठक बुलाई। उन्होंंने अफसरों को आपदा प्रभावित गांवों में तत्काल राहत कार्य  शुरू करने एवं फसलों की बीमा कंपनियों को मैदान में उतारने के निर्देश दिए।  बैठक में आरबीसी और बीमा के तहत तुरंत सर्वेक्षण कर मुआवजा देने के अधिकारियों को दिए निर्देश दिए गए।  महज 15 मिनट की बैठक लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीहोर जिले के ओला प्रभावित गांवों में किसानों से मिलने के लिए रवाना हो गए। 

Related image

बैठक में राजस्व, कृषि, मौसम एवं मुख्यमंत्री सचिवालय के अफसर मौजूद थे। राजस्व विभाग की ओर से बताया गया कि ग्वालियर-चंबल, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर संभाग के डेढ़ दर्जन जिलों के करीब 600 गांवों में ओलावृष्टि एवं आंधी से फसलों का नुकसान हुआ है।

Image result for mp ओलावृष्टि

फसल नुकसान का सर्वे कार्य जारी है। मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए कि बिजली गिरने से जिन लोगों की जान गई हैं, उनके परिजनों को तत्काल राहत पहुंचाएं और हर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। बताया गया कि मुख्यमंत्री ने अफसरों से तल्ख लहजे में कहा है कि फसलों के नुकसान के आंकलन में कोताही नहीं होनी चाहिए। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त न करें। 

 

Related imageImage result for mp ओलावृष्टि

Image result for mp ओलावृष्टि

मुख्यमंत्री दोपहर सीहोर जिले के नसरुल्लागंज क्षेत्र के पिपलानी, हमीरगंज गांव में खेतों पर जाकर फसल नुकसान का सर्वे कर रहे हैं। इस दौरान उनके साथ संभागायुक्त अजातशत्रु श्रीवास्तव, सीहोर कलेक्टर तरुण पिथौड़े एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर