योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी Ц संभागीय आयुक्त

426 By 7newsindia.in Tue, Jan 16th 2018 / 19:46:04 प्रशासनिक     
आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को दूध की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी 
ग्वालियर : शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में संभागीय अधिकारी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पाए जाने पर संभागीय अधिकारी को ही दोषी माना जायेगा। संभाग के सभी जिलों में योजनाओं का क्रियान्वयन प्रभावी रूप से हो, इसकी निरंतर मॉनीटरिंग संभागीय अधिकारी करें। उक्त निर्देश संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने प्रति सप्ताह योजनाओं की समीक्षा के लिये आयोजित होने वाली बैठक में दिए। 
                          संभागीय आयुक्त  बी एम शर्मा ने समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहे अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं। सूचना पत्र के साथ ही अपना जवाब प्रस्तुत कर आगामी बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने महिला बाल विकास विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया है कि सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को दूध का वितरण हो, यह सुनिश्चित किया जाए। 
 इन अधिकारियो को हुए नोटिस जारी
• फूड कंट्रोलर । 
• माफी अधिकारी । 
• सीएमएचओ । 
• अधीक्षक जेएएच समूह । 
• अपर संचालक हैल्थ । 
• अपर संचालक हाईस्कूल । 
• अकाउण्ड ऑफीसर मेडीकल कॉलेज ।
• मेला सचिव । 
संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग, संभाग के सभी जिलों में आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को दूध उपलब्ध हो, इसकी विस्तृत समीक्षा कर अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। विभाग की प्राथमिकता होनी चाहिए कि सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को दूध उपलब्ध हो। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को सुबह का नाश्ता और दोपहर का खाना निर्धारित समय पर उपलब्ध हो। कमजोर बच्चों को अतिरिक्त पोषण आहार देने के लिये तीसरे टाईम का आहार भी मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। 
संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने बैठक में सभी संभागीय अधिकारियों को कहा कि वे अपने-अपने विभाग की योजनाओं की निरंतर समीक्षा करें। संभाग के सभी जिलों में विभागीय योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो, यह उनकी जिम्मेदारी है। योजनाओं के क्रियान्वयन में संभाग के किसी भी जिले में अगर कोई अधिकारी-कर्मचारी लापरवाही बरतता है तो संभागीय अधिकारी अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करे। लापरवाही बरतने वाले किसी भी कर्मचारी को बख्शा नहीं जायेगा। 
बैठक में अनुपस्थित रहे विभागीय अधिकारियों की बैठक 18 जनवरी को सायं 6 बजे संभागीय आयुक्त कार्यालय में पुन: आयोजित की जायेगी। इस बैठक में उनके विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की जायेगी।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्मार्ट सिटी श्री महिप तेजस्वी, संयुक्त अपर आयुक्त श्री बी एल जाटव, उपायुक्त श्री विनोद भार्गव सहित संभाग स्तरीय विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।  

Similar Post You May Like

рддрд╛рдЬрд╝рд╛ рдЦрдмрд░