संभाग के सभी अस्पतालों के प्रत्येक वार्ड में अधिकारियों और चिकित्सकों के मोबाइल नम्बर अंकित किए जाएँ Ц संभाग आयुक्त बी एम शर्मा

418 By 7newsindia.in Mon, Jan 8th 2018 / 18:49:49 प्रशासनिक     
ग्वालियर: ग्वालियर संभाग के आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग के अमले को निर्देशित किया है कि अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों और उनके परिजनों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिये चिकित्सक और उनका अधीनस्थ अमला पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कार्य को अंजाम दे। 
संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने संभाग के सभी क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवायें, समस्त चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सभी सिविल सर्जन को परिपत्र जारी कर निर्देशित किया है कि संभाग के सभी अस्पतालों के सभी वार्डों में सीएमएचओ, सिविल सर्जन, ब्लॉक मेडीकल ऑफीसर एवं अन्य जिम्मेदार चिकित्सकों के मोबाइल नम्बर अनिवार्य रूप से अंकित कराए जाएँ। 
उन्होंने परिपत्र में यह भी निर्देशित किया है कि अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों को रात के समय होने वाली समस्याओं के निदान हेतु अस्पतालों में जिम्मेदार अधिकारियों और चिकित्सकों को दायित्व सौंपे जाएँ। अस्पतालों में अंकित मोबाइल नम्बर और दूरभाष नम्बर पर आने वाली सूचनाओं को प्राथमिकता के साथ अटेण्ड किया जाए और उस पर प्रभावी कार्रवाई की जाए। 
इसके साथ ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों द्वारा बताई गईं समस्याओं को भी प्राथमिकता से निराकृत किया जाए। अस्पतालों में भर्ती मरीजों के प्रति सभी चिकित्सक संवेदनशीलता का परिचय देते हुए उनकी यथा संभव मदद करें। मरीजों के उपचार में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। लापरवाही पाए जाने पर संबंधित चिकित्सक एवं स्टाफ के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी। 

Similar Post You May Like

рддрд╛рдЬрд╝рд╛ рдЦрдмрд░