नशे में दिखे भाजयुमो वालों की फोटो खींची तो दो आरक्षकों को पीटा, वर्दी फाड़ डाली

549 By 7newsindia.in Mon, Nov 20th 2017 / 11:22:36 कानून-अपराध     

बिलासपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के दो कार्यकर्ता शनिवार देर रात नशे में धुत होकर बाइक से घूम रहे थे। सिटी कोतवाली थाने के दो आरक्षक रात में गश्त पर निकले तो इन लोगों ने दोनों को पकड़ लिया। तय नियम के मुताबिक आरक्षक ने अपने मोबाइल से दोनों की फोटो खींच ली। इससे उक्त दोनों नेता भड़क गए आैर उन्होंने दोनों आरक्षकों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

  • घटना में एक आरक्षक की वर्दी फट गई। इसके बावजूद दोनों आरक्षक उन्हें पकड़कर सिटी कोतवाली थाने ले आए। दोनों की मेडिकल जांच करवाकर उनके खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया गया है।
  • अगले दिन सुबह दबाव बनाने के लिए दूसरे भाजपा नेता थाना परिसर में हंगामा मचाने लगे। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करके आरोपियों को छोड़ दिया। मालूम हो कि इससे पहले भी भाजपा नेता व समर्थकों ने ताेरवा थाने में घुसकर हेड कांस्टेबल लव सिंह ध्रुव की पिटाई की थी। वहीं दूसरे दिन आरोपी ने महिला आरक्षक का हाथ मरोड़ दिया था। 
  • ताजा मामले में सिटी कोतवाली थाना के आरक्षक दिनेश कुमार यादव व अखिलेश पारकर बीती रात गश्त कर रहे थे। करबला स्थित भाजपा कार्यालय के आगे भारतीय जनता युवा मोर्चा महामंत्री राहुल मुगल व नवीन गंगवानी शराब के नशे में देर रात बाइक पर घूम रहे थे।
  • एक आरक्षक ने दोनों युवक को रुकवाकर नाम, पता व रात में घूमने का कारण पूछा तो राहुल मुगल ने खुद को भाजपा नेता बताकर आरक्षक के साथ हुज्जतबाजी शुरू कर दी। इसी बीच एक आरक्षक ने मोबाइल से दोनों युवक की फोटो खींच ली। इससे राहुल मुगल व नवीन गंगवानी भड़क गए और गाली-गलौज करते हुए आरक्षक का कालर पकड़कर मारपीट शुरू कर दी। इससे आरक्षक की वर्दी फट गई।
  • दोनों आरक्षक नशे में धुत भाजपा नेता व साथी को पकड़कर थाने ले आए। पुलिस ने दाेनों आरोपियों को रातभर थाने में बंद कर रखा। रविवार की सुबह आरोपी राहुल मुगल की गिरफ्तारी के बारे में अन्य भाजपा नेताओं को पता चला तो भीड़ लेकर वे सिटी कोतवाली थाना पहुंच गए। साथ ही दोनों आरोपियों को छुड़ाने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने लगे। 

दो दिन पहले ऑटो पलटा लिया था तोरवा थाने में हुई थी मारपीट

  • बीते शुक्रवार को महाराणा प्रताप चौक के पास एक चालक ने ऑटो को नो एंट्री पर खड़ा कर दिया था। इसी बीच ट्रैफिक पुलिस ने वहां पहुंचकर ऑटो हटाने को कहा तो चालक ने मना कर दिया। इससे आरक्षक ऑटो को जब्त कर सिविल लाइन थाने ले जा रहा था। चालक ऑटो को चला रहा था। इसी बीच चालक ने जान बूझकर ऑटो को पलटा दिया, इससे चालक व आरक्षक को चोटें आईं। इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी चालक को जेल भेज दिया। 
  • ताेरवा थाने के भीतर घुसकर हेड कांस्टेबल की पिटाई व महिला आरक्षक का हाथ मरोड़ने वाले आरोपी के खिलाफ अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। घटना को करीब एक महीने होने वाले हैं। इसके बावजूद पुलिस आरोपियों को पकड़ना तो दूर, उनके बारे में पता लगाने में भी नाकाम है। इस मामले में भी सामने आया था कि पुलिस भाजपा नेता के दबाव में आकर काम कर रही है। 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर