रीवा न्यूज़ ! नए सत्र के पहले सारे शिक्षकीय कार्यों को निपटाने के दिए निर्देश

568 By 7newsindia.in Mon, Mar 19th 2018 / 13:22:16 प्रशासनिक     

रीवा। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा रविवार को डाइट हाल में जिले के दसवीं और बारहवीं स्तर की स्कूलों के सभी प्राचार्यों की बैठक बुलाई गई। जहां नए सत्र को लेकर स्कूलों की मरम्मत, शौचालय, पेयजल एवं गर्मी को ध्यान में रखते हुए चर्चा की गई। मिली जानकारी के अनुसार प्राचार्यों को 15 मार्च तक दसवीं और बारहवीं परीक्षा परिणाम छोड़कर अन्य कक्षाओं के रिजल्ट बनाकर विभाग को सौंप देने थे।

 
जो कि निर्धारित समय में नहीं हो सका, जिसके चलते जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्यों को 31 मार्च तक रिजल्ट घोषित करने के सख्त निर्देश दिए हैं ताकि 1 अप्रैल से छात्र-छात्राएं नई कक्षाओं में आसानी से प्रवेश ले सकें। स्कूल शिक्षा विभाग की मीटिंग में डीईओ ने सभी स्कूलों के प्राचार्यों को नए सत्र की शुरुआत से ही आॅनलाइन अपडेट रहने को कहा तथा अगले सत्र की परीक्षा केन्द्रों पर फर्नीचर, पेयजलजैसी जरूरती व्यवस्थाओं े बारे में चर्चा की। सभी प्राचार्यों को अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का निपटारा जल्द किया जाए तथा शिकायतों को कैसे कम किया जाए प्राचार्य इस पर भी ध्यान दें। 
 
अच्छी पढ़ाई से कम होंगी शिकायतें
जिला शिक्षा अधिकारी ने समस्त प्राचार्यों को सुझाव दिया कि सीएम हेल्प लाइन शिकायतों को कम करने के लिए स्कूलों में अच्छी पढ़ाई होने की जरूरत है। अगर स्कूलों के टीचर व प्रिंसिपल बच्चों से अच्छी तरह से शिक्षा प्रदान करेंगे तो सीएम हेल्प लाइन में होने वाली शिकायतें कम होंगी। मिली जानकारी के अनुसार रीवा जिला सीएम हेल्प लाइन शिकायतों में सबसे ऊपर स्थान रख रहा है। साथ ही प्राचार्यों को भी उनके विषयों पर स्कूलों में लेक्चर देने के निर्देश दिए। तथा डीईओ से संबंधित सारी गोपनीय चरित्रावली को 10 अप्रैल तक विभाग में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर