जनसुनवाई में अपर कलेक्टर ने की 78 आवेदन पत्रों में सुनवाई

448 By 7newsindia.in Tue, Jan 16th 2018 / 20:00:54 प्रशासनिक     
रीवा : कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में अपर कलेक्टर बी.के.पाण्डेय ने 78 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। जनसुनवाई में भूमि विवाद, सीमांकन, बंटवारा, अतिक्रमण, उपचार सहायता, आवास योजना गरीबी रेखा में नाम जोड़ने के आवेदन पत्रों पर सुनवाई की गई। अपर कलेक्टर ने अधिकारियों को सात दिवस में जनसुनवाई के आवेदन पत्रों के निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के आवेदनों का निराकरण करके प्रतिवेदन ऑनलाइन दर्ज करें। निराकरण की सूचना आवेदक को भी दें। जनसुनवाई में सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 
जनसुनवाई में डभौरा निवासी जगमोहनलाल यादव ने जमीन के अभिलेख में सुधार के लिये आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार जवा को प्रकरण दर्ज कर समय सीमा में कार्यवाही के निर्देश दिये। प्रभाकर सिंह बघेल निवासी ग्राम नेबूहा ने उनके भूमि विवाद के संबंध में हाईकोर्ट जबलपुर द्वारा दिये गये आदेश का पालन कराने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार सिरमौर को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये। किरण साकेत निवासी मऊ ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को आवेदन के निराकरण के निर्देश दिये। राम प्रपन्न निवासी बड़ी हर्दी ने भूमि के सीमांकन तथा उस पर अवैध कब्जा हटवाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने नायब तहसीलदार बैकुण्ठपुर को प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिये। 
जनसुनवाई में रजनीश द्विवेदी निवासी धौसड़ ने शासकीय हैण्डपम्प में सरपंच द्वारा अवैध रूप से समबर्सिबल पम्प लगाने की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार को कार्यवाही के निर्देश दिये। बृजेन्द्र तिवारी निवासी जिउला ने निस्तार के लिए आम रास्ता खुलवाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार रायपुर को शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाकर रास्ता खुलवाने के निर्देश दिये। रवि कुमार मिश्रा निवासी जेरूका ने गांव में बिना अनुमति चलाये जा रहे क्रेशर को बंद कराने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने जिला खनिज अधिकारी को प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। गयादीन सोंधिया निवासी खड्डा ने शौचालय निर्माण की राशि के लिये आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिरमौर को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये। जन सुनवाई में रामबती पटेल निवासी जोड़ौरी ने बिजली के बिल में सुधार के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री विद्युत मण्डल को बिल की जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिये। सुरेन्द्र मणि साकेत निवासी गढ़वा ने उनकी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही के लिये आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये। 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर