विधिक सेवा शिविर आयोजन की तैयारियों का कमिश्नर ने किया जायजा

458 By 7newsindia.in Tue, Jan 16th 2018 / 19:59:18 प्रशासनिक     

रीवा : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण तथा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 20 जनवरी को डिहिया रौरा में आयोजित होने वाले विधिक सेवा शिविर के आयोजन स्थल में तैयारियों का कमिश्नर एस.के. पॉल ने जायजा लिया व आवश्यक निर्देश दिये।

विधिक सेवा शिविर के आयोजन स्थल रौरा मैदान में चल रही तैयारियों के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर एस.के. पॉल ने कहा कि मुख्य सड़क से आयोजन स्थल तक के पहुंचमार्ग को समतलीकरण कर चौड़ा करें तथा इससे लगी भूमि में पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। उन्होंने मंच सहित स्टाल तथा हितग्राहियों को भोजन प्रदाय व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन दिया। कमिश्नर ने कहा कि शिविर में गरीब कमजोर व समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को नि:शुल्क विधिक जानकारी देते हुए शासकीय योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ दिलाने हेतु चयनित हितग्राहियों को आयोजन स्थल तक सुचारू रूप से लाने व पहुंचाने व्यवस्थायें करायें।

इस दौरान कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने बताया कि शिविर में पांच हजार हितग्राहियों का शासकीय योजनाओं का मौके पर ही लाभ दिलाया जायेगा। इसके अतिरिक्त दिव्यांगजनों को कृत्रिम पैर व उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जायेगी। आयोजन स्थल में मेडिकल कैंप भी लगेगा तथा हितग्राहियों के पंजीयन की भी व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि स्टाल के माध्यम से विभागीय योजनाओं का भी प्रचार-प्रसार आमजनों में किया जायेगा। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक अग्रवाल सहित व्यवस्थाओं से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर