विधिक सेवा शिविर आयोजन की कलेक्टर ने की समीक्षा

436 By 7newsindia.in Mon, Jan 15th 2018 / 19:15:13 प्रशासनिक     

रीवा : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण तथा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 20 जनवरी को ग्राम डिहिया रौरा में आयोजित होने वाले विधिक सेवा शिविर आयोजन की तैयारियों की कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने समीक्षा की।

कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को दायित्व सौंपते हुए कहा कि चिन्हित हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने व उन्हें लाभ दिलाने के उपरांत गंतव्य तक पहुँचाने की व्यवस्था की जाय साथ ही विभागीय अधिकारी अपनी योजनाओं से शिविर में शामिल लोगों को लाभान्वित करायें। श्रम विभाग के अधिकारी नवीन 200 मजदूरों का पंजीयन कराते हुए उन्हें शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। 

शिविर की तैयारियों की जानकारी देते हुये कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने बताया कि शिविर से लाभान्वित करने के लिए पांच हजार से अधिक हितग्राही चिन्हित कर लिये गये हैं। उनके साथ-साथ शिविर में आने वाले अन्य पात्र हितग्राहियों को भी विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जायेगा। शासन की सभी प्रमुख योजनाओं तथा कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी शिविर में दी जायेगी। शिविर में राजस्व विभाग, स्वास्थ्य, कृषि, ग्रामीण विकास, सामाजिक न्याय, महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, श्रम तथा खाद्य विभाग द्वारा हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जायेगा। शिविर के लिए विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। शिविर के आयोजन के लिए किसी तरह की कोर कसर बाकी नहीं रहे। 

उन्होंने बताया कि शिविर की तैयारियों के रूप में प्राप्त आवेदन पत्रों का संबंधित विभागों द्वारा निराकरण किया जा रहा है। शिविर में शामिल लोग वहां से अच्छी स्मृति ले कर जायेंगे। शिविर में लाडली लक्ष्मी योजना कृषि विभाग की योजनाओं तथा आवास योजनाओं से हितग्राहियों को मौके पर लाभान्वित किया जायेगा। खाद्य विभाग द्वारा खाद्य सुरक्षा योजना के तहत खाद्यान्न पर्ची तथा उज्ज्वला योजना से गैस कनेक्शन भी वितरित किये जायेंगे।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर