गरिमामय और हर्ष के साथ मनाया जायेगा गणतंत्र दिवस Ц कलेक्टर

444 By 7newsindia.in Mon, Jan 15th 2018 / 19:05:45 प्रशासनिक     

रीवा: गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2018 को परंपरागत ढंग से गरिमामय वातावरण में उल्लासपूर्वक मनाये जाने के संबंध में कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक की अध्यक्षता में आयोजित तैयारी बैठक में विभिन्न विभागीय अधिकारियों को दायित्व सौंपे गये। स्थानीय एस.ए.एफ. मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य समरोह में प्रात: 9 बजे मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जायेगा। इससे पूर्व सभी कार्यालयों में प्रात: 7 से 8 बजे तक ध्वजारोहण होगा। एस.ए.एफ. मैदान में समतलीकरण सहित बेरिकेटिंग, टेंट, शामियाना, माइक, स्टेज, पीने के पानी की व्यवस्था आदि व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संबंधित विभागीय अधिकारियों को दी गयी। 

    मुख्य समारोह में प्रदर्शित होने वाले परेड की रिहर्सल 16 जनवरी से प्रारंभ होगी जिसमें विद्यालयीन छात्र- छात्राओं सहित पुलिस, एन.सी.सी आदि के दल शामिल रहेंगे। कलेक्टर ने परेड में कोटवार दल को शामिल किये जाने के निर्देश दिये। इसी प्रकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों को गरिमामयढंग से शासन की विभिन्न योजनाओं सहित भारत पर्व एवं लोक संस्कृति थीम को प्रदर्शित करते हुये प्रस्तुतिकरण किये जाने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में अधिक से अधिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को शामिल किया जाय तथा अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति इनमें से चयन करे जो मुख्य कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देंगे। गणतंत्र दिवस समारोह का फाइनल रिहर्सल 23 जनवरी को होगी। मुख्य आयोजन में प्रदर्शित होने वाली झांकियों को भी विभागों द्वारा प्रदर्शन हेतु निर्देशित किया गया। इसी प्रकार उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों व संस्थाओं को भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया जायेगा। कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक विभाग से 5-5 अधिकारियों व पुलिस विभाग से 15 अधिकारियों की सूची प्रस्तुत की जाय उनमें से ही उत्कृष्ट कार्य हेतु पुरस्कृत किया जायेगा। 

    गणतंत्र दिवस की संध्या में मानस भवन में शाम 6 बजे से भारत पर्व का आयोजन होगा जिसमें संस्कृति विभाग द्वारा चयनित कलाकारों सहित स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुतियां होंगी। कलेक्टर ने कार्यक्रम में सभी की अनिवार्य उपस्थिति की बात बैठक में कही। बैठक में नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार सुमन, सीईओ जिला पंचायत मयंक अग्रवाल, अपर कलेक्टर बी.के.पाण्डेय, एसडीएम हुजूर अरूण विश्वकर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, शिव कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, के.पी. पाण्डेय सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Similar Post You May Like

рддрд╛рдЬрд╝рд╛ рдЦрдмрд░