उदयपुर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित, निषेधाज्ञा लागू

441 By 7newsindia.in Thu, Dec 14th 2017 / 13:33:15 कानून-अपराध     

राजस्थान के उदयपुर में असामाजिक तत्वों द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की आशंका को देखते हुए संभागीय आयुक्त ने जिले में 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दीं. इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने का आदेश बुधवार जारी किया गया. आगामी आदेश तक यह निषेधाज्ञा लागू रहेगी.


सोशल मीडिया सेवाएं रहेगी निलंबित

संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा के अनुसार, इस दौरान विभिन्न मोबाइल सेवा प्रदाताओं द्वारा दी जा रही 2जी, 3जी व 4जी इंटरनेट सेवा, एमएमएस, व्हाट्सअप, फेसबुक ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया सेवाएं निलंबित रहेगी. यह निलंबन बीती रात 8 बजे से प्रभावी हो गया है.


लागू की निषेधाज्ञा

जिला मजिस्टेट विष्णु चरण मल्लिक ने एक आदेश जारी कर बुधवार रात 8 बजे से अगले आदेश तक जिले में भारतीय दंड प्रक्रिया की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है जो अगले आदेश तक जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा के दौरान धरना, प्रदर्शन, रैली एवं भड़का भाषण आदि पर रोक रहेगी.

विशेष सेल का किया गया गठन

जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विशेष सेल का गठन किया गया है जो सोशल मीडिया के पोस्ट, तस्वीरों एवं वीडियो पर नजर रखेगी.

उल्लेखनीय है कि एक सांप्रदाय से जुड़े उपदेश राणा द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करके उदयपुर आने और लोगों को एकत्रित करने के बाद राजसमंद जाने की बात करने पर उदयपुर जिले में माहौल बिगडऩे की आशंका उत्पन्न हो गई.

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर