TL बैठक में अनुपस्थित रहने पर... 3 कार्यपालन यंत्री एवं सहायक आयुक्त की एक दिन की वेतन रूकी

576 By 7newsindia.in Mon, Dec 11th 2017 / 19:06:55 कानून-अपराध     

 

 सीधी | कलेक्टर दिलीप कुमार ने बार-बार निर्देश दिने के बाद भी टी. एल बैठक को गम्भीरता से न लेने और बैठक में बिना सूचना दिये अनुपस्थित रहने पर कडा रूख अपनाकर इन अधिकारियों की एक दिवस की वेतन रोकने के निर्देश दिये हैं, इसमें जल संसाधन के कार्यपालन यंत्री आर.आर. सिह, बाणसागर के कार्यपालन यंत्री, आर.के. सिंह, महान के कार्यपालन यंत्री ए.के. जैन, जनजातीय विकास के सहायक आयुक्त के.के.पाण्डेय आबकारी अधिकारी कृपाशंकर रस्तोगी और मत्स्य पालन विभाग के सहायक संचालक आर.एन. पटेल की एक दिवस की वेतन रोकी है। उन्होंने कहा है कि जो अधिकारी टी.एल बैठक में लापरवाही एवं उदाशीनता बरतेगा उसके विरूद्ध कडी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

   बैठक में  अपर कलेक्टर, डी.पी. वर्मन, जिला पंचायत सी.ई.ओ. दिलीप मण्डावी, एस.डी.एम. डिप्टी कलेक्टर एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिये कि समस्त जिला अधिकारी प्रत्येक सप्ताह 10-10 स्कूलों का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करें। निरीक्षण के दौरान प्रतिभा पर्व के मूल्यांकन का पत्रक अवलोकन करने के साथ ही मध्यान्ह भोजन भी देखें। मध्यान्ह भोजन में गुणवत्ता एवं स्वसहायता समूह द्वारा पकाये जा रहे भोजन की मात्रा का निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार आंगनवाडी केन्द्रों में बच्चों की उपस्थिति अत्यंत कम है अतः केन्द्र में पंजीकृत शत् प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाय।

उन्होंने सी.एम. हेल्पलाइन के निराकरण की प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि शत प्रतिशत शिकायतों का गुणवत्तपूर्ण निराकरण किया जाय उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के प्रकरण प्राथमिकता के आधार पर निराकृत किये जायं ताकि पीडित को सहायता राशि मिलने में विलम्ब न हो उन्होंने शिक्षा एवं आदिवासी विकास विभाग को निर्देश दिये कि छात्र/छात्राओं को छात्रृत्ति एवं शिष्यवृत्ति का वितरण तुरन्त किया जाय इस कार्य में कोताही न बरती जाय। गणवेश की राशि पालकों के खाते में जमा करने के समीक्षा के दौरान प्रभारी जिला समन्वयक ने बताया कि यूनियन बैंक के कलेक्ट्रेट परिसर, कुचवाही और अमिलिया ब्राच के प्रबंधकों द्वारा राशि छात्रों के खातों में स्थानान्तरित नही की जा रही है। जबकि गणवेश की राशि अगस्त माह में ही बैंकों में जमा की जा चुकी है।

        जिले में व्यापक रूप से आयोजित होगी एकात्म यात्रा- कलेक्टर

कलेक्टर ने बताया कि आदि गुरू शंकराचार्य की ओंकारेश्वर में 108 फिट उची प्रतिमा की स्थापना करने हेतु प्रदेश स्तर में एकात्म यात्रा निकाली जायेगी। प्रत्येक जिले में 2-2 जन संवाद आयोजित होगें। उन्होंने बताया कि 21 जनवरी को रीवा पचमठा से चलकर एकात्म यात्रा अमिलिया पहुचेगी और सिंगरौली के लिए रवाना होगी। 23 जनवरी को एकात्म यात्रा सिंगरौली से चलकर टिकरी आयेगी टिकरी से चलकर टंसार पहुचेगी। टंसार में व्यापक रूप से जन संवाद के आयोजन के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। टंसार से चलकर यह यात्रा मझौली पहुचेगी और मझौली में रात्री विश्राम होगा। 24 जनवरी को एकात्म यात्रा मझौली से चलकर सीधी पहुचेगी और सीधी के संजय गॉधी स्मृति महाविद्यालय मैदान में जन संवाद और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। सीधी से यह यात्रा रवाना होकर रामपुर नैकिन पहुचेगी और वहां से मुकुन्दपुर के लिए रवाना होगी। उन्होंने कहा कि टंसार एवं सीधी में आयोजित जन संवाद में समस्त जिला अधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

 

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर