तहसीलदार पर हमला करने वाले अज्ञात आरोपियों का सीधी पुलिस ने किया पर्दाफाश

1297 By 7newsindia.in Sat, Sep 5th 2020 / 14:13:09 सीधी     

सीधी - पंकज कुमावत पुलिस अधीक्षक  के कुशल निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले व एसडीओपी कुसमी के मार्गदर्शन में तहसील कुसमी में पदस्थ प्रभारी तहसीलदार लवलेश मिश्रा पर हुये हमले का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिनांक 01.09.20 को रात्रि करीबन 9.30 बजे थाना कुसमी में सूचना प्राप्त हुई कि प्रभारी तहसीलदार लवलेश मिश्रा को उनके बंगले के सामने किसी अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से आहत कर दिया जिससे वे बेहोश होकर वहीं पड़े हैं। सूचना पर मौके पर पहुॅचकर तहसीलदार के पिता फरियादी  त्रिपुरारदत्त मिश्रा पिता अंजनी कुमार मिश्रा उम्र 72 वर्ष तहसील परिसर की रिपोर्ट पर देहाती नालसी लेकर थाना कुसमी में असल अपराध क्रमांक 139/20 धारा 307, 294, 323, 506 आईपीसी के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले एवं एसडीओपी कुसमी अभिनव कुमार बारंगे के नेतृत्व में दो अलग.अलग टीमे गठित की जाकर मामले की विवेचना अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कुसमी अभिनव कुमार वारंगे को सौंपी गई। 

उपरोक्त टीमों द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी हेतु संदेहियों को अभिरक्षा में लिया जाकर पूॅछताछ की गई जिसमें संदेही देवीदीन जायसवाल पिता प्रेमलाल जायसवाल निवासी टमसार थाना कुसमी जिला सीधी एवं एक अन्य संदेही द्वारा जुर्म कबूल करते हुए बताया कि तहसीलदार मिश्रा साहब के द्वारा लगभग एक सप्ताह पूर्व से ही इस बात को लेकर कि जब से तुम्हारी दुकान खुली है तब से यहॉं पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है और आए दिन छोटी मोटी चोरियॉं होती रहती है। यहॉं खंभे पर लगी लाईट भी चोरी हो गई है एैसा लगता है कि तुम्हारे यहॉं बैठने वाले लोग ही चोरी करते हैं अगर यहॉं असामाजिक तत्वों को बैठाना बंद नही करोगे तो तुम्हारी गुमटी के अतिक्रमण को हटवा दूॅगा। दिनांक 31ण्08ण्20 को यही बात तहसीलदार मिश्रा साहब द्वारा आरोपी देवीदीन के पिता प्रेमलाल जायसवाल को बुलाकर बोले थे इसी बात से आहत होकर दिनांक 01ण्09ण्20 को रात्रि लगभग 9ः00 बजे जब तहसीलदार अपने आवास के सामने टहल रहे थे तभी आरोपी देवीदीन जायसवाल व एक अन्य के साथ तहसील परिसर के पीछे पानी वाली टंकी एवं पेड़ पौधो का आड़ लेकर स्वयं को छुपाते हुए तहसीलदार लवलेश मिश्रा को पीछे से गर्दन पर धारदार हथियार कुल्हाड़ी ;टांगाद्ध से वार किया तथा जब वे गिरने लगे तब पुनः एक प्रहार एवं गिरने के बाद पुनः एक प्रहार किया एवं उनको मरा हुआ मानकर आरोपी देवीदीन जायसवाल व विधि विरूद्ध बालक पीछे स्थित तालाब में जाकर कुल्हाड़ी और चप्पल धुले जिसमें अपचारी बालक की एक चप्पल वहीं कीचड़ में फंसकर छूट गई और टांगा को अपनी दुकान के बगल वाले खाली कमरे में लाकर छुपा दिया एवं सायकल से अपने कमरे पर पहुॅचकर अपने कपड़े टब में रख दिये।

आरोपी की निशानदेही से घटना में प्रयुक्त औजार टांगाए आरोपी के घटना वक्त पहने हुए कपड़ेए सायकलए चप्पल एवं टब जप्त किया जाकर आरोपी देवीदीन जायसवाल को माननीय न्यायालय के समक्ष एवं एक अन्य विधि विरूद्ध बालक को बाल कल्याण समिति के माध्यम से किशोर न्याय बोर्ड के  के समक्ष पेश किया जाएगा।

संपूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक सीधी द्वारा गठित टीमों का विशेष सराहनीय योगदान रहा है जिनके उत्साहवर्धन हेतु पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उचित पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर