सीसीटीएनएस रैंकिंग में प्रदेश स्तर में सीधी जिला दूसरे स्थान पर, सीधी पुलिस का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन थाना कोतवाली अब भी मधयप्रेश में नंबर एक पर

683 By 7newsindia.in Sun, Sep 13th 2020 / 17:06:33 सीधी     

 सीधीपुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के कुशल नेतृत्व में सीधी पुलिस लगातार पुलिसिंग के क्षेत्र में प्रदेश स्तर पर अपना लोहा मनवा रही है l पुराने अपराधियों की गिरफ्तारी, नए मामलों का त्वरित खुलासा, समंस वारंट की त्वरित तामीली, नशे के विरुद्ध अभियान , गुम इंसान की खोज परख में सीधी पुलिस ने एक माह के अंदर अच्छी खासी सुर्खियां बटोरी हैं। इसका नतीजा भी अब प्रदेश स्तर पर वृहद रूप में देखने को मिल रहा है । जहां प्रदेश स्तर पर टॉप टेन में सीधी के दो थाने हैं वही प्रदेश के 1117 थानों में सीधी जिले की पुलिस ने टॉप 100 थानों में  8 स्थानों पर कब्जा जमाते हुए सीधी को गौरवान्वित किया।

*सक्रिय कप्तान ,चौकस पुलिस।*
सीधी जिले के आम जनमानस में  पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत की पुलिसिंग चर्चा का विषय बनी हुई है। खुद थानों में औचक निरीक्षण कर थानों को जगाए रखने वाले पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत कभी थानों में जाकर रजिस्टर चेक करने लगते हैं तो कभी सड़क पर उतर कर लोगों को समझाइश देते भी नजर आते हैं। आम जनता से पुलिस के ऐसे संबंधों को सामुदायिक पुलिसिंग भी कहते हैं जिसमें पुलिस अपराध रोकने में जनता से सहयोग की अपील करती नजर आती है।
*पूरे प्रदेश में पहले स्थान पर है सीधी का सिटी कोतवाली थाना*
सीधी जिले में ऐसा पहली बार हुआ है जब प्रदेश स्तर पर सीधी के थानों की कार्यशैली की धमक गूंजी हो। एक महीने से लगातार प्रदेश रैंकिंग में सीधी के थानों की गूंज है।
 
इनका कहना है कि- 
सीधी जिले की पुलिस द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों का सकारात्मक परिणाम उनकी मेहनत को दर्शाता है। सीसीटीएनएस रैंकिंग में प्रदेश स्तर पर सिटी कोतवाली थाना शीर्ष पर बना हुआ है। इनके साथ साथ टॉप 50 थानों में सीधी जिले के 5 थाने एवं टॉप 100 थानों में 8 थाने शामिल हैं। सभी को बधाई आगे भी निरंतर अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहे।
 ____" *पंकज कुमावत, पुलिस अधीक्षक सीधी* ।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर