BR Group and Gupta Brothers के यहां आईटी ने दी दबिश, करोड़ों रुपए के दस्तावेज सहित नकदी बरामद

444 By 7newsindia.in Sat, Feb 24th 2018 / 14:28:09 कानून-अपराध     

भोपाल। मप्र के मुरैना में आयकर विभाग ने शनिवार सुबह एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बीआर ग्रुप और गुप्ता ब्रदर्स के यहां दबिश दी। मप्र के अलावा ग्रुप के राजस्थान स्थित ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है। दोनों सरसों तेल कारोबारी हैं और इनका तेल देशभर में सप्लाय होता है। सूत्रों के अनुसार टीम ने यहां से करीब एक करोड़ रुपए के दस्तावेज बरामद किए हैं।

Related image

बीआर ऑयल ग्रुप के यहां छापा

मिली जानकारी अनुसार आयकर विभाग की टीम ने सुबह बीआर ऑयल ग्रुप के संचालक सुरेश कुमार बिंदल के यहां दबिश दी। टीम ने बिंदल के 12 से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई की। बिंदल का मुरैना, बानमौर, राजस्थान के अलवर, धौलपुर के अलावा उप्र और बिहार में भी बिजनेस फैला हुआ है। बताया जा रहा है कि अकेले बानमौर स्थित ऑयल मिल का टर्नओवर ही 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का है।

मिली जानकारी अनुसार टीम को पता चला था कि बिंदल अलवर में एक बड़ी आॅयल मिल लगा रहे हैं, जिसमें वे बड़ा निवेश कर रहे हैं। सूचना के बाद टीम ने उनके घर, दफ्तर सहित अन्य ठिकानों पर दबिश दी और यहां से कम्प्यूटर की हार्डडिस्क, पेन ड्राइव सहित दस्तावेज जब्त किए।

गुप्ता ब्रदर्स के यहां भी छापा

बिंदल के अलावा टीम ने गुप्ता ब्रदर्स के संचालक रामसेवक गुप्ता और हरिनारायण गुप्ता के यहां भी दबिश दी। टीम ने इनके तेल और दाल मिलों पर छापे मारे। गुप्ता ग्रुप मुरैना और ग्वालियर से अपना कारोबार संचालित करते हैं।

नोटबंदी के दौरान करोड़ों के पुराने नोट जमा करवाए थे

टीम ने जांच में पाया है कि बिंदल ने नोटबंदी के बैंक खातों में करोड़ों रुपए के पुराने नोट जमा कराए थे। इनके यहां काम करने वालों ने भी करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन किया था। बताया जा रहा है कि टीम को दोनों जगह से 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित आय की जानकारी मिली है। इनके यहां से एक करोड़ की नकदी बरामद हुई है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर