आईपीएस अफसरों के साथ PM मोदी और होम मिनिस्टर करेंगे इन मुद्दों पर चर्चा

461 By 7newsindia.in Sun, Jan 7th 2018 / 11:52:45 कानून-अपराध     

ग्वालियर. बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में होने वाली पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस में देश के टॉप पुलिस अफसर 3 दिन देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर पुलिस रिफॉर्म पर चर्चा करेंगे। इस मीटिंग में होम मिनिस्ट्री पूरे देश में आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने के बारे में प्रजेंटेशन देगी, वहीं PM मोदी पुलिस रिफॉर्म पर सरकार के उपायों को सामने रख सकते हैं। 

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा.........

-टेकनपुर में होने वाली पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए राज्यों के पुलिस प्रमुखों का ग्वालियर आना शुरू हो गया है। शुक्रवार को शताब्दी एक्सप्रेस से डीजीपी रैंक के कई अफसर दिल्ली से ग्वालियर आए।

-इन सभी अफसरों को कड़ी सुरक्षा के बीच टेकनपुर से लेकर ग्वालियर में रुकाया गया है। 6 जनवरी को होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह इस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करेंगे।

-7 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसमें शामिल हो जाएंगे और वे दो दिन रुककर टॉप पुलिस अफसरों के साथ बैठकर मंथन करेंगे।

इन मुद्दों पर होगी कॉन्फ्रेंस में चर्चा

-देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर ह्यूमन ट्रैफिकिंग, साइबर आतंकवाद, सोशल मीडिया का समाज पर प्रभाव, क्रॉस बॉर्डर टेरोरिज्म सहित सभी राज्यों के पुलिस प्रमुख और केन्द्र सरकार के पुलिस अफसर टेकनपुर में चर्चा करेंगे।

-इस डीजी कॉन्फ्रेंस में पूरे देश से करीब 250  IPS अफसर शामिल होंगे। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह 6 जनवरी को टेकनपुर आ रहे हैं। 7 जनवरी को PM मोदी इसमें शामिल होंगे।

-इस मीटिंग में होम मिनिस्ट्री पूरे देश में आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने के बारे में प्रजेंटेशन देगी, वहीं पीएम मोदी पुलिस रिफॉर्म पर सरकार के उपायों को सामने रख सकते हैं।

-उल्लेखनीय है कि 2016 की डीडी कॉन्फ्रेंस हैदराबाद में हुई थी। इसके बाद अब ग्वालियर के पास बीएसएफ अकादमी टेकनपुर को इस कॉन्फ्रेंस का आयोजित करने का मौका मिला है।

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर