दिल्ली : मुख्य सचिव का दावा- बिना किसी उकसावे के AAP विधायक मुझे मारने-पीटने लगे

460 By 7newsindia.in Tue, Feb 20th 2018 / 19:33:58 कानून-अपराध     

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों पर गंभीर आरोप लगाए।
आप के विधायकों पर मुख्य सचिव को पीटने का आरोप है।
नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों पर गंभीर आरोप लगाए। दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल को सौंपी गई अपनी शिकायत में मुख्य सचिव ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सोमवार रात हुई बैठक के दौरान उनके साथ मारपीट की गई और उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल हुआ। मुख्य सचिव ने कहा कि अपने साथ हुए इस दुर्व्यवहार से वह पूरी तरह सहम गए। टाइम्स नाउ के पास मुख्य सचिव का शिकायत पत्र है। इस शिकायत पत्र में मुख्य सचिव ने दावा किया है कि आप के एक विधायक ने उन्हें कमरे में बंद करने की कोशिश की। वहीं, आप ने मुख्य सचिव के आरोपों को आधारहीन बताया है।

Key Highlights

  • मुख्य सचिव अंशु प्नकाश ने उप-राज्यपाल को सौंपी अपनी शिकायत
  • मुख्य सचिव का दावा-केजरीवाल सरकार के विज्ञापन पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी बैठक
  • आम आदमी पार्टी ने मुख्य सचिव के दावों को निराधार बताया

टाइम्स नाउ के साथ खास बातचीत में मुख्य सचिव ने इस बात से इंकार किया कि उन्होंने बैठक के दौरान आप विधायकों को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं। आप पार्टी का आरोप है कि मुख्य सचिव ने उनके खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया। प्रकाश ने कहा कि वह इस मामले में कोई अधिकारिक बयान नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा कि इस बारे में सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज हुई है जिसमें घटना का सारा ब्योरा मौजूद है। मुख्य सचिव ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि उक्त बैठक अगले तीन साल में होने वाले दिल्ली सरकार के विज्ञापन पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी। 

 

 

वहीं, आप का कहना है कि उक्त बैठक सरकारी योजना के गलत क्रियान्यवन पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी। आप का दावा है कि आधार कार्ड का वितरण सही ढंग से नहीं हुआ है जिसके चलते करीब 2.5 लाख परिवारों को राशन से वंचित होना पड़ा है। जबिक प्रकाश का दावा है कि चर्चा का केंद्र में टेलीविजन विज्ञापन थे। टाइम्स नाउ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान कम से कम दो विधायकों ने मुख्य सचिव के साथ धक्का-मुक्की की। मुख्य सचिव के साथ हुई घटना के बाद दिल्ली का आईएएस संघ काफी नाराज हुआ और उसने हड़ताल का ऐलान किया। संघ ने आरोपी विधायकों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार के तीन साल का कार्यकाल अराजकता से भरा है। पात्रा ने कहा, 'बीजेपी दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुए बर्ताव की निंदा करती है। राष्‍ट्रीय राजधानी में संवैधानिक संकट की स्थिति पैदा हो गई है। AAP आज अराजकता का पर्याय बन गई है। पार्टी अपनी सत्‍ता का दुरुपयोग कर रही है, यह अराजक पार्टी बन गई है।' पात्रा के अनुसार, 'AAP की चिंता दरअसल 20 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर है, जहां इसके विधायकों को अयोग्‍य घोषित करार दिए जाने के बाद चुनाव होना है। मुख्‍य सचिव पर हमले का यही एक कारण है। क्‍या केजरीवाल अब भी अपने पद पर बने रहेंगे?'

बता दें कि मामला केजरीवाल के आवास पर सोमवार रात हुई एक बैठक का है, जिसमें केजरीवाल के साथ-साथ आप के विधायक भी मौजूद थे। आरोप है कि बैठक के दौरान दो विधायकों ने मुख्य सचिव का कॉलर पकड़ा और उन्हें धक्का दिया। जबकि आप ने मुख्य सचिव के आरोपों को आधारहीन बताया है।

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर