SC विवाद: CJI दीपक मिश्रा के घर के बाहर दिखे PM के मुख्य सचिव नृपेंद्र मिश्रा..

465 By 7newsindia.in Sat, Jan 13th 2018 / 14:56:27 कानून-अपराध     
सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों की ओर से शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शीर्ष अदालत के प्रशासनिक कामकाज में अनियमितता का आरोप लगाने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने (शनिवार) आज मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग के लिए घर से निकले के दौरान अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। वहीं इससे पहले चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के घर के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा को देखा गया था। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की इस मीटिंग में जस्टिस जे चेलामेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ की ओर से चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा पर लगाए गए आरोपों पर विचार विमर्श किया जाएगा। इस बैठक के बाद सुप्रीम कोर्ट बार काउंसिल मीडिया को भी संबोधित करेगा। 
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जज मीडिया के सामने आए तो सही, लेकिन कोई मुद्दा लेकर नहीं आए। उन्होंने बस कहा कि सुप्रीम कोर्ट में कुछ गड़बड़ है। कैसा गड़बड़ है? असली बात क्या है? चारों जजों ने इसपर कोई बात नहीं की। उन्होंने देश की जनता को न्यायपालिका को लेकर एक तरह की दुविधा में डाल दिया है। इन चारों जजों ने जस्टिस लोया को लेकर भी कुछ नहीं कहा।' 
गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ मौजूद थे। जस्टिस जे. चेलामेश्वर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट प्रशासन सही तरीके से नहीं चल रहा है। हम चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया(सीजेआई) को समझाने में नाकाम रहे हैं। कुछ चीजें नियंत्रण के बाहर हो गई हैं। इस कारण हमारे पास मीडिया में बात करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर