हड़कंप:यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब से 9 की मौत, जांच शुरू....

542 By 7newsindia.in Thu, Jan 11th 2018 / 12:11:55 उत्तर प्रदेश     

यूपी के बाराबंकी के देवा व रामनगर क्षेत्र में 12 घंटे के अंतराल पर 12 लोगों की मौत हो गयी। इनमें से नौ की मौत जहरीली शराब और तीन की मौत ठंड से हुई है। दो लोगों की हालत गंभीर है। उन्हें लखनऊ और जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच शुरू हो गई है।

देवा कोतवाली क्षेत्र के देवगांव निवासी नौमीलाल (40) को मंगलवार की देर रात करीब सवा दो बजे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। पेटदर्द व उल्टी से पीड़ित नौमीलाल ने कुछ ही मिनट में दम तोड़ दिया। नौमीलाल की मौत के कारणों का पता लग पाता, उससे पहले सुबह करीब सवा 6 बजे देवा के ही मुन्नी का पुरवा गांव निवासी कमलेश कुमार(26) को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचा गया। कुछ देर बाद उसकी भी मौत हो गई। देवा के ही सलारपुर गांव निवासी सत्यनाम व एक अज्ञात व्यक्ति को भी पेटदर्द व उल्टी की शिकायत होने पर जिला अस्पताल लाया गया। जिनमें से सत्यनाम की सुबह मौत हो गई। दूसरे की हालत गंभीर है।

सुबह करीब 10 बजे देवा थाना क्षेत्र के जनसनवारा गांव निवासी युवक अनिल कुमार(26) व रीवा रतन गांव निवासी उमेश कुमार (22) को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। उन्हें चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया। लोहिया अस्पताल में इलाज के दौरान दोपहर में उमेश की मौत हो गई, जबकि अनिल कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर देवगांव निवासी देवीशरण को पेटदर्द और उल्टी की शिकायत पर लखनऊ के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दोपहर बाद रामनगर थाना क्षेत्र के थालखुर्द गांव में दो और लोगों की मौत की सूचना मिली। जिससे अफसरों में हड़कंप मच गया। एसडीएम सहित कई अफसर थालखुर्द पहुंच गये। जहां पर कांशीराम (28) पुत्र मतऊ व उसके ममेरे भाई अवनीश (29) पुत्र बलधारी की मौत हुई थी। परिजनों ने बताया कि दोनों देवा कोतवाली क्षेत्र के सलारपुर में अपने साढ़ू के घर दावत खाने गए थे। वापस लौटते ही उन्होंने पेटदर्द की शिकायत की। जिसके बाद उन्हें उल्टी होने लगी। परिजनों ने शराब पीए होने की बात भी पुलिस को बतायी।

उधर देवा थाना क्षेत्र के ढिढोरा गांव निवासी राकेश कुमार (40), मुन्नी का पुरवा गांव के रामफल गौतम (27)व जसनवारा गांव के माता प्रसाद की भी मंगलवार की रात को अचानक हालात बिगड़ने के बाद गांव में ही मौत हो गयी।

देर रात देवा कोतवाली क्षेत्र में दो और लोगों की मौत हो गई। दोनों मौतें जहरीली शराब या स्प्रिट पीने से मानी जा रही हैं। इसमें एक की शिनाख्त रामसुरेश (45) पुत्र सियाराम निवासी कुर्खिला के रूप में हुई। उसका शव दादा मियां मजार के पास गड्ढे में मिला। वहीं दूसरे पीड़ित मुन्ना पुत्र हसनू निवासी देवा को गंभीर दशा में देवा सीएचसी में लाया गया। वहां से जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी भी मौत हो गयी। उधर मंगलवार की रात को जिला अस्पताल लाये गये अज्ञात व्यक्ति की भी मौत हो गयी।

एडीएम अनिल कुमार सिंह ने बताया कि रामनगर, सलारपुर व देवा समेत कुछ जगहों पर नौ लोगों की मौतों में शराब पीने की बात सामने आ रही है। वहीं तीन मौतों में ठंड लगने की बात सामने आ रही है। उधर डीएम ने कहा कि मरने वालों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों की पुष्टि हो सकेगी।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर