बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, 25 हजार रूपये का इनामी अपराधी मारा गया

597 By 7newsindia.in Tue, Jan 9th 2018 / 20:48:35 उत्तर प्रदेश     

आजमगढ़र : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के जहानागंज इलाके में बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में 25 हजार रूपये का इनामी अपराधी मारा गया, वहीं इस मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हो गया। मुठभेड़ के दौरान जहानागंज के थानाध्यक्ष की बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली फंस गई जिससे उनकी जान बच गयी। घायल सिपाही का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के मुताबिक कल देर रात जिला मुख्यालय से बाइक से लौट रहे दम्पति को बाइक सवार बदमाशों ने जहानागंज क्षेत्र में लूटने की कोशिश की लेकिन दम्पति किसी तरह से बच निकले और डायल 100 को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस ने इलाके की नाकेबन्दी शुरू कर दी लेकिन पुलिस को देखकर बदमाश भागने लगे। हालांकि कोहरा अधिक होने के कारण उनकी बाइक अनियन्त्रित होकर दुर्घनाग्रस्त हो गयी और एक बदमाश घायल हो गया। रात में गश्त पर निकले एक उप निरीक्षक घायल बदमाश को अपनी बाइक पर बैठाकर इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे। इसी बीच घायल बदमाश उप निरीक्षक की रिवाल्वर निकालकर फरार हो गया। इसकी सूचना उप निरीक्षक ने अधिकारियों को दी।

उन्होंने बताया कि देर रात तक सभी अस्पतालों और सम्भावित ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। आज सुबह पूरे जिले में पुलिस ने वाहन चेकिंग और बदमाशों की तलाश में सघन अभियान शुरू किया। सुबह करीब आठ बजे मुबारकपुर और जहानागंज थाने की सीमा के बैजहां गांव के पास जहानागंज थाने की पुलिस वाहन चेंकिग कर रही थी। चेंकिग के दौरान जब पुलिस ने एक बाइक को रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। आमने.सामने हुई इस मुठभेड़ में एक बदमाश मौके से फरार हो गया जबकि एक पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया।

बदमाशों द्वारा की गई गोलीबारी में आरक्षी सुभाष घायल हो गया और थानाध्यक्ष जहानागंज के बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली फंसने से उनकी जान बच गयी। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से लूट की एक बाइकए उप निरीक्षक की रिवाल्वर और एक पिस्तौल बरामद की।

पुलिस ने घायल बदमाश और सिपाही को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान बदमाश की मौत हो गयी। बदमाश की पहचान 25 हजार रूपये के इनामी छन्नू सोनकरए निवासी शहर कोतवाली के कटरा मोहल्ले के रूप में हुई है। सिपाही का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। मुठभेड़ में मारे गए अपराधी के खिलाफ हत्याए लूट सहित कई गंभीर अपराध दर्ज हैं।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर