MP: अफसर की बेटी को वाट्सएप से नोटिस

553 By 7newsindia.in Fri, Nov 10th 2017 / 11:12:27 कानून-अपराध     

इंदौर.सेंट्रल जेल इंदौर के पूर्व अधीक्षक पुरुषोत्तम सोमकुंवर की 2 करोड़ 85 लाख 55 हजार रुपए की अनुपातहीन संपत्ति राजसात संबंधी मामले में उसकी विदेश में रह रही पुत्री को लोकायुक्त पुलिस ने वाट्सएप से जिला कोर्ट का नोटिस भेजा है।

छापे में पकड़ी थी करोड़ों की संपत्ति

लोकायुक्त पुलिस ने वर्ष 2012 में तत्कालीन इंदौर सेंट्रल जेल अधीक्षक सोमकुंवर के रेसीडेंसी एरिया स्थित सरकारी आवास पर छापा मार कर करोड़ों की अनुपातहीन संपत्ति पकड़ी थी। बाद में लोकायुक्त पुलिस ने अनुसंधान के बाद 2 करोड़ 85 लाख 55 हजार रुपए की अनुपातहीन संपत्ति का आकलन किया और चालान विशेष न्यायालय (भ्रष्टाचार अधिनियम) में पेश कर दिया है। राज्य शासन ने संपत्ति राजसात के लिए पृथक विशेष न्यायालय अधिनियम 2011 का गठन किया है। लोकायुक्त पुलिस ने गत 27 जुलाई को राज्य शासन की अनुमति के बाद इस अनुपातहीन संपत्ति को राजसात करने के लिए विशेष न्यायालय में आवेदन पेश किया है। लोकायुक्त पुलिस ने सोमकुंवर के अलावा उसकी पत्नी कुसुम, पुत्र साकार व पुत्री कीर्ति को भी प्रभावित माना है। कोर्ट ने इन चारों को नोटिस जारी कर गुरुवार को उपस्थित होने के आदेश दिए थे। लोकायुक्त पुलिस ने सोमकुंवर, उसकी पत्नी व पुत्र को तो कोर्ट के नोटिस तामील करा दिए थे पर उसकी पुत्री के बारे में पता चला कि वह अलनारिया सऊदी अरब में रहती है।

गुरुवार को विशेष न्यायाधीश एवं प्राधिकृत अधिकारी आशिता श्रीवास्तव के समक्ष सुनवाई में सोमकुंवर, उसकी पत्नी व पुत्र उपस्थित हुए पर पुत्री उपस्थित नहीं हुई। लोकायुक्त पुलिस के विशेष लोक अभियोजक अशोककुमार सोनी ने अदालत को अवगत कराया कि सोमकुंवर की विदेश में रह रही पुत्री कीर्ति को लोकायुक्त पुलिस ने वाट्सएप पर नोटिस भेजा जो उसे मिल गया है। अब अदालत तय करेगी कि वाट्सएप पर भेजा गया नोटिस मान्य है या नहीं। उधर सोमकुंवर व उसकी पत्नी ने अदालत में आवेदन दिए कि चालान के कई दस्तावेज अस्पष्ट हैं, अत: स्पष्ट दस्तावेज दिलवाए जाएं। आवेदन अगली सुनवाई में तय होगा। अगली सुनवाई 16 नवंबर को होगी।

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर