बिहार में ब्रिटिश दंपती पर हमला, दो गिरफ़्तार

473 By 7newsindia.in Tue, Nov 7th 2017 / 13:42:58 कानून-अपराध     

बिहार में पटना ज़िले के बाढ़ तहसील में ब्रितानी दंपती के साथ लूटपाट और छेड़खानी की कोशिश करने वाले दो स्थानीय निवासियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. रविवार शाम तकरीबन सात बजे बाढ़ के पंडारक थाना क्षेत्र के दियारा इलाक़े में टेंट लगाकर आराम कर रहे मैथ्यू और उनकी पत्नी जैसी को दो स्थानीय युवकों ने हथियार दिखाकर धमकाने की कोशिश की थी.

पेशे से भूगोल के अध्यापक 28 वर्षीय मैथ्यू स्कॉटलैंड से हैं और उनकी 24 साल पत्नी जैसी किड इंग्लैंड से हैं.

बीते 27 सितंबर को दोनों हरिद्वार से हावड़ा के लिए गंगा के रास्ते अपनी नाव से निकले थे.

पांच नवंबर की देर शाम दोनों पंडारक के दियारा इलाक़े में आराम करने के लिए रुके जहां उनके साथ दो स्थानीय युवकों ने बदसुलूकी की.

बाढ़ के सहायक पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी ने बीबीसी को बताया, "दोनों सैलानी अपनी जान बचाकर गंगा में कूद गए और नदी पार करके काली स्थान की तरफ़ आ गए.''

उन्होंने बताया, "यहां कुछ स्थानीय लोगों ने उनकी मदद की और पंडारक थाने में सूचना दी. क़रीब रात साढ़े नौ बजे के आसपास हमें ख़बर मिली और हमने तुरंत इस मामले पर कार्रवाई की."

दरअसल, विदेशी दंपती जिस टेंट में आराम कर रहे थे वो टेंट तो आरोपी युवकों ने गंगा में बहा दिया, लेकिन टेंट लगाने में इस्तेमाल होने वाली रस्सी अपने पास रख ली.

पुलिस ने इसी रस्सी के सहारे आरोपियों की पहचान की. इस मामले मे पंडारक के पैठानीचक के रहने वाले 22 साल के छोटू और उसके ही हम उम्र बिरजू को गिरफ्तार किया गया है.

इंग्लैड की जैसी ने स्थानीय लोगों को ख़ास तौर पर धन्यवाद देते हुए कहा, "इस पूरी घटना से मैं सदमे में थी. लेकिन स्थानीय लोगों ने हमारी पूरी मदद की. मैं उनकी शुक्रगुजार हूं."

मनोज तिवारी भी कहते है, "महज चार घंटे में हमने इस मामले में गिरफ्तारी कर ली. इस मामले में स्थानीय लोगों की तत्परता से कोई बड़ी घटना नहीं घटी. विदेशी सैलानियों के साथ अच्छा व्यवहार और उनकी सुरक्षा हम सबकी ज़िम्मेदारी है. मुझे सुकून है कि ये जिम्मेदारी हमने अच्छे से निभाई."

हाल ही में भारत में विदेशी सैलानियों से मारपीट के कई मामले सामने आए हैं. अक्टूबर में उत्तर प्रदेश के आगरा ज़िले में स्विट्ज़रलैंड के एक दंपती के साथ मारपीट की गई थी.

सौ.bbc.com/hindi

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर