मिशन 65 को ताकत देने भाजपा की राष्ट्रीय टीम रायपुर में करेगी मंथन

402 By 7newsindia.in Tue, Nov 7th 2017 / 11:04:27 छत्तीसगढ़     

रायपुर। गुजरात और हिमाचल विस चुनावों के बाद भाजपा की अगली राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक रायपुर में कराए जाने के संकेत हैं। इसे देखते हुए राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह बैठक की तैयारियों की कमान सम्हाल ली है। उन्होंने पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत और अन्य नेताओं के साथ बैठक कर प्रदेश कार्यालय ठाकरे परिसर के अधूरे निर्माण कार्य हर हाल में दिसंबर अंत तक तक पूरा करने का टारगेट तय कर दिया है।
- पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति करीब 13 साल बाद रायपुर को मिली है। इसके पहले साल 2003 के मई में रायपुर में हुई थी। उस वक्त केंद्र में वाजपेयी और राज्य में कांग्रेस की सरकारें और वेंकैया नायडू पार्टी के अध्यक्ष थे। उस वक्त पार्टी 12 विधायकों के दलबदल के बाद गंभीर संकट से गुजर रही थी ।
- उस कार्यसमिति में राष्ट्रीय नेतृत्व से मिले मार्गदर्शन और छत्तीसगढ़ के लिए बनाई गई रणनीति दिसंबर -03 में अपनी सरकार बनाने का संकल्प लिया था। उसी का नतीजा है पार्टी लगातार तीसरी बार सत्तासीन हो चुकी है। अब तक की जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय नेतृत्व ने गुजरात और हिमाचल चुनावों के बाद अगली कार्यसमिति कराने का फैसला किया है। सौदान सिंह ने इसे रायपुर में कराने का आफर दिया है।
- आला कमान में उनकी पकड़ को देखते हुए मंजूरी मिलना केवल औपचारिकता है। परंपरानुसार तीन की कार्यसमिति में दो दिन बैठकें और तीसरे दिन पीएम मोदी की सभा होगी। संगठन की बैठकें ठाकरे परिसर में और सभा नया रायपुर में कराए जाने की तैयारी है।
- सौदान सिंह इसकी तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री रमन सिंह , मंत्री राजेश मूणत और अन्य नेताओं के साथ ठाकरे परिसर का निरीक्षण कर वहां के अधूरे निर्माण कार्यों को दिसंबर अंत तक पूरा करने कहा। वे स्वयं वहीं रहते हैं और रायपुर प्रवास के दौरान कार्यों का जायजा ले रहे हैं।
- बैठक के लिए सबसे आवश्यक सभागृह के इंटीरियर, साउंड सिस्टम और चेयर फिटिंग्स (300) का काम अंतिम दौर में है। 7 हजार वर्गफीट में बना पूरा हाल दिसंबर अंत तक तक तैयार हो जाएगा। हाल के इंटीरियर को छत्तीसगढ़ की संस्कृति के अनुरूप लुक दिया जा रहा है।
मोदी-शाह समेत 150 दिग्गज नेता जुटेंगे
- अगले साल दिसंबर में राज्य में चुनावों से पहले सौदान सिंह बड़ा राजनीतिक संदेश देना चाहते है। अब उसने चौका लगाने का लक्ष्य तय किया है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश इकाई के लिए 65 सीटों के साथ सरकार गठन का रोडमैप तैयार कर दिया हैं। हालांकि पार्टी को एंटी इनकंबेंसी की भी चिंता सता रही है।इससे निपटने मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ तीन चुनावों के सफल रणनीतिकार रहे सौदान सिंह ने भी कमान सम्हाल ली है।
- सौदान सिंह ने 2013 में हारी 41 सीटों के लिए प्रभारी नियुक्त कर दिया है और वे स्वयं भी जल्द ही सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर स्थित का जायजा लेंगे। इसी रणनीति के तहत कार्यकर्ताओं में जोश भरने सौदान सिंह ने रायपुर में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक कराने का बीड़ा उठाया है। उनका मानना है कि देश के दिग्गज नेताओं के साथ मिलने से कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ता है और वे प्रेरित भी होते है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर