राष्ट्रीय शालेय खेल : जूड़ो रीवा 2017 आयोजन संबंध में कलेक्टर ने दिए निर्देश

566 By 7newsindia.in Tue, Nov 7th 2017 / 10:33:45 खेल खबर     

रीवा | गत 15 वर्षों के बाद राष्ट्रीय शालेय जूड़ो प्रतियोगिता के आयोजन से एक बार फिर सफेद शेरों की इस धरती को राष्ट्रीय खेल क्षितिज में अपने नाम को गौरवान्वित करने का अवसर मिलेगा। कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने आयोजक स्कूल शिक्षा विभाग व व्यवस्था से जुड़े सभी सम्बंधितों को दायित्व सौंपे। 

    ज्ञातव्य है कि आगामी 26 नवम्बर से रीवा नगर में 63 वीं राष्ट्रीय शालेय जूड़ो प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है जिसमें पूरे भारत वर्ष के समस्त प्रान्तो की टीमे शिरकत करेंगी। कलेक्टर ने सुरक्षा आवास पेयजल, स्वच्छता, परिवहन एवं प्रचार-प्रसार हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

    उल्लेखनीय है कि 26 से 30 नवम्बर तक जूडो सीनियर की समस्त प्रतियोगिताएं मार्तण्ड स्कूल के मैदान में सम्पन्न होगी। इस भव्य आयोजन में भारत के 26 राज्यों के खिलाड़ियों के पहुंचने की स्वीकृति मिल चुकी है इस स्पर्धा में बालक-बालिका वर्ग से करीब 500 जूड़ो खिलाड़ी व 100 आफीशियल जुटेगें। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा तैयारी बैठक में आयोजन से जुड़ी व्यवस्थागत व तकनीकी बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इसमें प्राचार्य रामानन्द पिड़िहा, बी.पी. खरे, धीरेन्द्र सिंह, आरती सिंह, डॉ. मनोज श्रीवास्तव, यशवन्त सिंह चौहान, ओकारनाथ पाण्डेय, व अशासकीय विद्यालयों के प्राचार्य के साथ, सहा. संचालक एन.डी., द्विवेदी जिला क्रीड़ा अधिकारी ओ.पी. दुबे आई पी तिवारी, चन्दन सिंह, शिष्टधर शर्मा, विनोद सिंह, अविनाश गौतम, विवेक नामदेव, सुरेश दुबे आदि उपस्थित थे।

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर