गंभीर सडक़ हादसे के बाद सीधी में कहॉ क्या रखा खास, किस पर गिर सकती है गाज

1262 By 7newsindia.in Sat, Feb 25th 2023 / 15:10:06 मध्य प्रदेश     

 मुख्यमंत्री श्री चौहान दुर्घटना घटना स्थल और अस्पताल पहुंचे, दुर्घटना को ह्रदय विदारक बताया

 
अधिकारियों को दिए घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश
 
सीधी 25 फरवरी 2023
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना जिले के प्रवास के दौरान सीधी जिले में हुई दुर्घटना की खबर मिलते ही अधिकारियों को दुर्घटना से प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता निर्देश दिए। उन्होंने रात्रि में ही घटनास्थल पहुंचने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और रीवा में घायल लोगों से हालचाल जाना। सीएम ने कहा कि यह दुर्घटना ह्रदय विदारक है। दुर्घटना में दिवंगत व्यक्तियों के परिजन को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही घायलों का निरूशुल्क उपचार करने के निर्देश भी दिए गए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने देर रात सीधी जिले में हुई दुर्घटना में खड़ी हुई बसों से ट्रक द्वारा टकराने के फलस्वरूप हुई जन हानि और रेस्क्यू प्रयासों की जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रशासनिक अधिकारियों, नागरिकों और घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से दुर्घटना का विवरण जाना। 
 
  मुख्यमंत्री श्री चौहान रीवा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उपचार ले रहे दुर्घटना के घायल नागरिकों से भेंट की। मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों और अधिकारियों से भी चर्चा की।
 
  मुख्यमंत्री श्री चौहान के अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अधिकारियों और स्थानीय नागरिकों से दुर्घटना की जानकारी प्राप्त की। सांसद सीधी श्रीमती रीती पाठक, विधायक चुरहट श्री शरदेंदु तिवारी और अन्य जनप्रतिनिधि घटनास्थल और अस्पताल पहुंचकर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर उनके सहयोग के लिए सक्रिय रहे।
 
मुख्यमंत्री श्री चौहान देर रात पहुंचे अस्पताल
 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने देर रात रीवा में अस्पताल जाकर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की और चिकित्सकों को घायलों के अच्छे से अच्छे उपचार के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।
 
  मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ सांसद श्री विष्णु दत्त शर्मा ने भी घायलों से भेंट कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की।
 
  दुर्घटना में घायल नागरिकों का हालचाल जानने के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चिकित्सकों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में कहा कि आवश्यकता होगी तो घायलों के उपचार के लिए रीवा से बाहर भेजने की व्यवस्था भी की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि घायलों के स्वास्थ्य के बारे में निरंतर जानकारी देते रहें।
 
  मुख्यमंत्री ने देर रात घायलों की सहायता के लिए मुस्तैदी से कार्य करने के लिए सभी संबंधितों को धन्यवाद भी दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सीधी जिले में हुई दुर्घटना के मृतकों के परिजन को दस-दस लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। गंभीर घायलों के लिए उपचार व्यवस्था के अतिरिक्त दो लाख रुपये की राशि और साधारण घायलों के लिए एक लाख रुपए की राशि दी जाएगी।
 
  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गंभीर घायलों को बेहतर उपचार के लिए रीवा के बाहर भेजने की आवश्यकता होगी तो उसके लिए उन्हें एअरलिफ्ट कर ले जाने की व्यवस्था भी की जाएगी।
 
------------------
 
सीधी सड़क दुर्घटना पर प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह ने व्यक्त की शोक संवेदना
 
सीधी 
प्रदेश की जनजातीय कार्य मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह द्वारा सीधी सड़क दुर्घटना पर शोक संवेदना व्यक्त की गई है। प्रभारी मंत्री ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि दिवंगतों को अपने श्रीचरणों मे स्थान दें तथा परिजनों को वज्रपात सहन करने की क्षमता प्रदान करें।
 
  कल रात्रि सीधी जिले में हृदय विदारक घटना घटी है। सीमेंट से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी तीन बसों से टकरा गया। इससे बस में सवार कई यात्री दुर्घटना का शिकार हो गए  जिन्हें कल ही तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया दुर्भाग्य से कुछ लोग बच नहीं पाए।
 
  प्रभारी मंत्री ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जो यात्री नहीं रहे, उनके परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये तथा सामान्य रूप से घायलों को 1 लाख रुपये की राहत राशि प्रदान करने की घोषणा मुख्यमंत्री जी के द्वारा की गई है। साथ ही दिवंगतों के परिजनों के भरण पोषण का कार्य भी मध्यप्रदेश सरकार करेगी।
 
------------------
 
मंत्री श्री रामखेलावन पटेल ने बस दुर्घटना के मृतकों के परिजनों से व्यक्त की संवेदना
 
मृतकों के परिजनों को 10 लाख रूपये की सहायता राशि दी गई
 
दुःख की इस घड़ी में शासन आपके साथ है-मंत्री श्री पटेल
 
सीधी 25 फरवरी 2023
प्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण तथा पंचायत राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रतिनिधि के रूप में विगत दिवस मोहनिया टनल के पास हुई बस दुर्घटना के मृतकों के परिजनों से भेंट कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की तथा मृतक के निकटतम परिजन को 10 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान की। उनके साथ विधायक सीधी श्री केदारनाथ शुक्ल, कलेक्टर श्री साकेत मालवीय, पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश श्रीवास्तव उपस्थित रहें। 
 
मंत्री श्री पटेल ने कहा कि यह आकस्मिक दुर्घटना पीडि़त परिवारों तथा हम सभी के लिए बेहद दुःखद है। इस कठिन समय में सरकार उनके साथ खड़ी है। राज्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण तथा घायलों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की समुचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं। इस दुःख के क्षण में मृतक व्यक्तियों के परिजन को 10 लाख रूपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए 2 लाख रूपये तथा सामान्य घायल के लिए 1 लाख रूपये का प्रावधान किया गया है। राज्य मंत्री द्वारा पीडि़त परिवारों को भरोसा दिलाया गया है कि सरकार द्वारा पूरे परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी ली गई। बच्चों की शिक्षा दिक्षाा, उपचार, पोषण आदि में हर संभव सहायता दी जायेगी। 
 
राज्य मंत्री श्री पटेल द्वारा ग्राम बगैहा के मृतक मूलचन्द्र रावत के निकटतम वारिस माता कलावती को एवं लाल कुमार रावत की पत्नी नीतू रावत कोए ग्राम गांधी के सरदार कोल की पत्नी गुलाब कली रावत को तथा ग्राम पड़खुडी के रामराज रावत की पत्नी को सहायता राशि उपलब्ध कराई गई।
 
इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, जनपद अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह परिहार, गुरूदत्त शरण शुक्ल सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहें।
 
  इसके पूर्व राज्यमंत्री श्री पटेल द्वारा सीधी मोहनिया टनल के पास प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दुर्घटना की जांच पड़ताल की गई। उन्होने दुर्घटना के कारणों की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
 
------------------
 
कलेक्टर श्री साकेत मालवीय ने सोशल मीडिया में चल रही भ्रामक खबरों का किया खंडन
 
सामाजिक सद्भाव को दूषित करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध होगी कार्यवाही
 
सीधी 
सीधी जिले में दिनांक 24.02.2023 को रात्रि मोहनिया टनल के समीप हुई दुःखद सड़क दुर्घटना में प्रशासन द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट, जिला चिकित्सालय सीधी तथा मेडिकल कालेज रीवा भेजने की कार्यवाही की गई है। इस दुर्भाग्य पूर्ण घटना में कुछ व्यक्तियों की जान नहीं बच पाई। सभी शवों को सम्मानपूर्वक शव वाहन के माध्यम से ही उनके घरों तक पहुंचाया गया है। साथ ही अंत्येष्टि की भी व्यवस्था की गई। 
 
  कुछ व्यक्तियों द्वारा सोशल मीडिया साइट में मृतकों के शव को कचरा वाहन से ले जाने की बात कही गई। कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा उक्त विषय पर जांच उपरांत कहा कि मृतकों के अंतिम संस्कार की ससम्मान व्यवस्था की गई है तथा उनको शव वाहन के माध्यम से ही उनके घरों तक भेजा गया है। कुछ लोगों द्वारा सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने के उद्देश्य से भ्रामक जानकारियां प्रसारित की गई हैं। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि सामाजिक सद्भाव को दूषित करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
 
------------------
 
गेंहूॅ उपार्जन हेतु कृषको के पंजीयन करानें के अंतिम तिथि 28 फरवरी
 
सीधी 
जिला आपूर्ति अधिकारी ने जानकारी देकर बताया है कि रबी उपार्जन वर्ष 2023-24 में गेंहूॅ उपार्जन हेतु कृषको के पंजीयन करानें के अंतिम तिथि 28.02.2023 है। अतः किसान भाइयों से अनुरोध है कि निम्नानुसार स्थानों पर पंजीयन कराना सुनिश्चित करें। 
 
उन्होने बताया कि तहसील कुसमी अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था टमसार, आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था लुरघुटी, सेवा सहकारी समिति कुसमी भुईमाड, तहसील गोपद बनास अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था सीधी खुर्द, सेवा सहकारी संस्था अमरवाह, आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था सारोकला, चौफाल, माटा, सेवा सहकारी संस्था उपनी, सेमरिया, गांधीग्राम, तहसील चुरहट अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था कमर्जी, लकोड़ा, भरतपुर बड़खरा, कंधवार चुरहट, बेल्दी साड़ा, गुजरेड़ बडाटीकट,  तहसील बहरी अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था पतुलखी, बहरी, अमरपुर, पटेहरा सपही, तहसील मझौली अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था ताला, मझौली, मड़वास, टिकरी, डांगा, गिजवार, तहसील रामपुर नैकिन अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था रामपुर नैकिन, रामपुर बघवार, भरतपुर, कुडिया, खड्डी, खड्डी चकडौर, कंधवार कटौली, बेल्दी बेल्दह, गुजरेड, तहसील सिहावल अंतर्गत सेवा सहकारी समिति अमिलिया, अमिलिया अमिरती, बघोर, बमुरी, बिठौली एवं बिठौली कडियार उपार्जन केन्द्र में पंजीयन कराना सुनिश्चित करें। 
 
------------------
 
जिला न्यायालय परिसर में हुआ एक दिवसीय मध्यस्थता जागरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम
 
सीधी 
मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार तथा प्रधान जिला न्यायाधीश अमिताभ मिश्र के मार्गदर्शन में दिनांक 25 फरवरी 2023 को जिला न्यायालय सीधी में निरंतर मीडिएशन हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीधी अंतर्गत दिनांक 25.02.2023 को एक दिवसीय मध्यस्थता जागरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला न्यायालय परिसर स्थित ए.डी.आर. सेंटर भवन में आयोजित किया गया जिसमें रिसोर्स पर्सन (मास्टर ट्रेनर) के रूप में शाहिद मोहम्मद जबलपुर द्वारा मध्यस्थता योजना के संबंध में जानकारी प्रदान की गई। प्रशिक्षण का शुभारंभ प्रधान जिला न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अमिताभ मिश्र द्वारा जिला न्यायालय परिसर में दीप प्रज्वलन कर किया गया।
 
  कार्यक्रम में विशेष न्यायाधीश प्रशांत कुमार निगम, प्रथम जिला न्यायाधीश विवेक कुमार ंिसंह, तृतीय जिला न्यायाधीश नोरिन निगम, चतुर्थ जिला न्यायाधीश गौतम कुमार गुजरे, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कविता दीप खरे, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पुष्पक पाठक, न्यायाधीशगण लवकेश सिंह, प्रशांत पाण्डेय, शोभना मीणा, रेणु श्रीवास्तव, शुभांषु ताम्रकार, विशद गुप्ता, निशांत बसोया अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह बघेल तथा अधिवक्तागण लालमणि सिंह, राजेन्द्र सिंह चौहान, राजेन्द्र सिंह परिहार, यज्ञप्रताप सिंह, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, भरतलाल गुप्ता, पुष्पेन्द्र सिंह चौहान, विनोद कुमार श्रीवास्तव, बाबूलाल पटेल, नीरज मिश्र, अवनीन्द्र कुमार पाठक, प्रदीप सोनी, सुजाता मिश्रा, सोनम गुप्ता, नीलम सोनी अंसारी, दिम्पी पाण्डेय सहित अन्य अधिवक्तागण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कविता दीप खरे सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया। 
 
                             
------------------
 
बस दुर्घटना के घायलों एवं उनके परिजनों के लिए दीनदयाल अंत्योदय रसोई में रहेगी निःशुल्क भोजन की व्यवस्था
 
सीधी 
कलेक्टर साकेत मालवीय के निर्देश पर शनिवार को मोहनिया टनल के पास बस दुर्घटना में घायल व जिला चिकित्सालय सीधी में उपचार हेतु भर्ती मरीज व उनके परिजनों के लिए नगर पालिका परिषद सीधी द्वारा भोजन का वितरण किया गया है। उनके परिजनों के लिए अस्पताल परिसर स्थित दीनदयाल अंत्योदय रसोई में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक निःशुल्क भोजन व्यवस्था  की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। भर्ती मरीजों अथवा उनके परिजनों को भोजन व्यवस्था में किसी प्रकार की असुविधा होने पर  दीनदयालअंत्योदय रसोई के प्रभारी श्री संदीप मिश्र, सिटी मिशन मैनेजर नगर पालिका परिषद सीधी मोबाइल न0 9827440215 पर संपर्क करने की सलाह दी गई है।
 
------------------
 
 
 
 

Similar Post You May Like

  •  सीधी मतगणना अपडेट

    सीधी मतगणना अपडेट

     सीधी मतगणना अपडेट    सीधी जिले के पहले राउंड की गणना हुई पूर्ण। सीधी विधानसभा क्षेत्र से रीति पाठक 610 फोटो से आगे चल रही हैं   धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम 1000 मत से आगे चल रहे है।  चुरहट विधानसभा क्षेत्र से अजय सिंह 900 वोट से आगे चल रहे है। वही सिहावल विधानसभा क्षेत्र से  विश्वामित्र पाठक 550 मत से आगे चल रहे है।

  •   वाहनो में पुलिस और पत्रकार लिखा कर धौंस जमा रहें असमाजिक तत्व

    वाहनो में पुलिस और पत्रकार लिखा कर धौंस जमा रहें असमाजिक तत्व

     नियमों को ताक में रख कर फर्राटा मारने वालो पर मजिस्ट्रेट स्तर की जॉच का अभाव   सीधी। जिले में विगत कुछ वर्षो से बाइक कार एवं जीप में पदनाम लिखवाने की होड़ सी लगी हुई है। शायद सुनहरे अक्षरों में पुलिस, पत्रकार, न्यायालय या अन्य पदनाम लिखवा कर जॉचकर्ता अधिकारी कर्मचारी की ऑखो में धूल झोंकने का कार्य किया जा रहा है। कई ऐसे व्यक्ति भी जिला मुख्यालय में इन नामों को अपने वाहनो में अंक

  • आवारा पशुओं के आतंक से किसान बेमौत मारा जा रहा लेकिन प्रशासन मौन

    आवारा पशुओं के आतंक से किसान बेमौत मारा जा रहा लेकिन प्रशासन मौन

     सीधी 06 दसंबर   सीधी जिले आए दिन जिस तरह से आवारा पशु पूरे जिले में विचरण कर रहे हैं जिससे किसानों की फसल खेत में ही नष्ट हो रही है। महंगी खादए बीजए डीजल एवं मजदूरी देने के बाद जब खेत में फसल दिखाई देने लगती है तभी सैकड़ों की संख्या में आवारा पशु आकर किसान की मेहनत और खून पसीने की कमाई को नष्ट कर किसान को बेमौत मरने पर मजबूर करते हैं। जिला प्रशासन आवारा पशुओं के संदर्भ में मौन है। आखि

  • बादल ले गयें देवरी बांध का जल, तेज आंधी तूफान का बना नजारा

    बादल ले गयें देवरी बांध का जल, तेज आंधी तूफान का बना नजारा

     भुईमाड़ मे कृष्णजन्माष्टमी के दिन दिखा अनोखा व दुर्लभ नजारा     सीधी।  जिले के आदिवासी विकास खण्ड कुशमी भुईमाड़ मे सोमवार को जन्माष्टमी के दिन शाम करीब 4 बजे के आस पास काफी तेज आंधी तूफान आया। जिसके बाद भुईमाड़ मे स्थित देवरी बांध तलाब से पानी ऊपर आसमान की ओर जाने लगा और फिर करीब 10 से 15 मिनट तक यह प्रकृति का अदभुत दुर्लभ नाजारा चलता रहा। आपको बता दें कि यह नजारा देखने के बाद लो

  •   लॉक डाउन का संशोधित आदेश जारी

    लॉक डाउन का संशोधित आदेश जारी

     दुकानों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य सीधी    कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सीधी द्वारा आदेश जारी कर 14 अप्रैल 2020 की रात्रि 12 बजे तक संपूर्ण सीधी जिला को पूर्ण लॉक डाउन घोषित किया गया है। उक्त आदेश के परिप्रेक्ष्य में आंशिक संशोधन किया गया है।   जारी संशोधित आदेशानुसार किराना दुकान, आटा चक्की अथवा सार्वजनिक वितरण प्रणाली क

  • अतिथि विद्वानों के लिये ऑनलाइन प्रक्रिया 11 दिसम्बर से होगी शुरू

    अतिथि विद्वानों के लिये ऑनलाइन प्रक्रिया 11 दिसम्बर से होगी शुरू

    सीधी -   उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि मुख्यमंत्री  कमल नाथ के निर्देशानुसार अतिथि विद्वानों को अन्य रिक्त पदों पर पुनरू कार्य का अवसर प्रदान करने के लिये ऑनलाइन प्रक्रिया 11 दिसम्बर से शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित अभ्यर्थियों को सहायक प्राध्यापक, क्रीड़ा अधिकारी और ग्रंथपाल के पदों पर नियुक्त करने की कार्यवाही जारी

  •   भू अधिग्रहण के बदले रोजगार प्रदान करने हेतु सांसद मिली रेल मंत्री से

    भू अधिग्रहण के बदले रोजगार प्रदान करने हेतु सांसद मिली रेल मंत्री से

     पीयूष गोयल ने दिया आश्वसन जल्द ही समस्याओं का होगा निदान     सीधी,     सांसद श्रीमती रीति पाठक ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेटकर ललितपुर सिंगरौली रेल परियोजना के भाग रीवा. सिंगरौली तक भू अधिग्रहण होने की जानकारी देते हुए रोजगार प्रदान करने के रेलवे विभाग द्वारा की जा रही लेट लतीफ ी के संबंध में अवगत कराया और बताया कि जिनकी भूमि अधिग्रहित की गई है वह पश्चिम रेल मुख्यालय में जा

  •  पतंजलि के योग शिविर का समापन समारोह सम्पन्न

    पतंजलि के योग शिविर का समापन समारोह सम्पन्न

    सीधी - पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान न्यास सीधी के संयुक्त तत्वाधान में 7 नवम्बर से चल रहे सह-योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का समापन डॉ. अखिलेश सिंह के मुख्य आतिथ्य एवं वरिष्ट समाजसेविका व रोली मेमोरियल ट्रस्ट की संचालिका मीनागुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। ज्ञात हो कि यह शिविर सात नवम्बर से चौबीस नवम्बर तक लगातार रोली मेमोरियल ट्रस्ट में प्रात: पांच बजे से सात बजे तक चल

  • जिला चिकित्सालय में वृहद रक्तदान शिविर 02 अक्टूबर को

    जिला चिकित्सालय में वृहद रक्तदान शिविर 02 अक्टूबर को

     आपका रक्तदान जरुरतमंद को देगा जीवन दान- कलेक्टर श्री चौधरी सीधी  कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने सभी से महात्मा गांधी जी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर 02 अक्टूबर 2019 को जिला चिकित्सालय सीधी में आयोजित किए जा रहे वृहद रक्तदान शिविर में सहभागी बनने की अपील की है।   कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि सीधी जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिये स्वास्थ्य विभाग तथा महिला एवं बाल विका

  •    एसडीओ सुब्रह्म नारायण का हुआ अकास्मिक निधन

    एसडीओ सुब्रह्म नारायण का हुआ अकास्मिक निधन

    सीधी, वन विभाग सीधी में पदस्थ सुब्रह्म नारायण गौतम पिता जगदीश प्रसाद गौतम शिक्षक जो कि सीधी सिंगरौंली के प्रभार में थें, १४ अगस्त २०१९ दिन बुधवार की सुबह तबियत विगडऩे के कारण अकास्मिक निधन हो गया। श्री गौतम ग्राम जमोड़ी कला, पनवार सीधी के मूल निवासी हैं जो कि वर्तमान में वन विभाग सीधी में एस.डी.ओ. पद का दायित्व निर्वहन कर रहे थें। श्री गौतम के पुत्र मनीष कुमार गौतम ने बताया कि प्रयाग

ताज़ा खबर