कलेक्टर श्री चौधरी ने किया विद्यालयों एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण

470 By 7newsindia.in Wed, Aug 28th 2019 / 18:47:58 मध्य प्रदेश     

 सभी शासकीय संस्थाओं को नियमित खोलने एवं गुणवत्तायुक्त सेवा प्रदान करने के दिए निर्देश

 
सीधी 
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने आज आंगनवाड़ी केन्द्रों, विद्यालयों एवं चिकित्सालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों की उपस्थिति कम होने पर कलेक्टर श्री चौधरी ने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को निर्देशित किया कि सभी आंगनवाड़ी केन्द्रों का नियमित निरीक्षण कर उनका व्यवस्थित संचालन सुनिश्चित करें।
आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों को समय से पोषक आहार प्रदान किए जाये। उनका नियमित टीकाकरण हो तथा बच्चों को प्रारम्भिक शिक्षा प्रदान की जाये। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री चौधरी ने भ्रमण के दौरान दिए। कलेक्टर ने परिसर को साफ-स्वच्छ एवं हराभरा रखने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्री चौधरी ने घर-घर जाकर बच्चों की नियमित उपस्थिति के लिए अभिभावकों को प्रेरित करने के लिए कहा है।
आंगनवाड़ी केन्द्र रामपुर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने तथा केन्द्र में मात्र एक बच्चे के उपस्थित रहने के कारण सेवा समाप्ति के लिए सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार स्वास्थ्य केन्द्र गांधीग्राम में अनुपस्थित ए.एन.एम. तथा कार्य के प्रति लापरवाह एमपीडब्ल्यू. को भी कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं। माध्यमिक शाला रामपुर के अनुपस्थित शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही करने के कलेक्टर श्री चौधरी ने निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री चौधरी ने विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान बच्चों की शिक्षा, उपस्थिति, गणवेश वितरण, साइकिल वितरण, मध्यान्ह भोजन आदि के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर श्री चौधरी ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि वे क्षेत्र का नियमित भ्रमण कर सभी शासकीय संस्थाओं, विद्यालयों, आंगनवाड़ी केन्द्रों, स्वास्थ्य केन्द्रों के निर्धारित समय पर खुलना तथा सभी को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करना सुनिश्चित करें। अपने संस्थानों की प्रभावी निगरानी करना संबंधित विभाग प्रमुख की जिम्मेदारी होगी। भ्रमण के दौरान यदि किसी भी प्रकार की अनियमितता या लापरवाही सामने आती है तो दोषी अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
भ्रमण के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अवधेश सिंह तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एल. वर्मा साथ रहें।
 
 
 
 

प्रत्येक विकासखण्ड में बाल शिक्षा केन्द्रों का हुआ शुभारंभ

बच्चों को मिलेगी गुणवत्तापूर्ण प्री-स्कूलिंग शिक्षा

 
सीधी 
पूरे प्रदेश के साथ-साथ सीधी जिले के प्रत्येक विकासखण्ड में एक-एक बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ किया गया। बाल शिक्षा केन्द्रों के माध्यम से प्रदेश में शासकीय, निजी क्षेत्रों में 6 वर्ष की उम्र तक के बच्चों के समुचित विकास के लिए प्री-प्रायमरी संस्थाओं का नियमन निगरानी एवं मूल्यांकन संभव होगा।
विकासखण्ड सिहावल अंतर्गत आंगनवाड़ी केन्द्र पहाड़ी क्र-2 में जनपद अध्यक्ष श्रीमान सिंह ने बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ किया। इसी प्रकार कुसमी में आंगनवाड़ी टमसार क्र-4 में विधायक धौहनी कुंवर सिंह टेकाम, रामपुर नैकिन में आंगनवाड़ी केन्द्र बड़ेसर में जनपद अध्यक्ष के.डी. सिंह, मझौली में आंगनवाड़ी केन्द्र नदहा क्र-2 में जनपद सदस्य विनोद कुमार जायसवाल तथा सीधी में आंगनवाड़ी केन्द्र जोगीपुर दक्षिण में वरिष्ठ समाजसेवी रूद्र प्रताप सिंह ने बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारम्भ किया।
मझौली में नदहा में बाल शिक्षा केन्द्र के शुभारंभ के अवसर पर सम्मिलित होते हुए कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि बाल शिक्षा केन्द्रों के माध्यम से बच्चों को अच्छी शिक्षा एवं पोषण मिले यह हम सब की जिम्मेदारी है। परिसर को सदैव स्वच्छ एवं सुंदर रखा जाये जिससे बच्चें वहां आने के लिए प्रेरित रहें। उन्होने अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों को आंगनवाड़ी केन्द्र अवश्य भेजें। आंगनवाड़ी केन्द्रों में न केवल बच्चों को उचित पोषण मिलता है बल्कि उनका समय से टीकाकरण भी किया जाता है जिससे उनकी कई घातक बीमारियों से रक्षा की जा सकती है। आंगनवाड़ी वह जगह है जहां से बच्चों की प्री-स्कूलिंग अनुशासन आदि की भी शुरूआत होती है। उन्होने सभी से साथ आकर इस अभियान को सफल बनाने की अपील की है।
 

खेल-खेल में मिलेगी शिक्षा

आँगनवाड़ी शिक्षा केन्द्रों में खेल-खेल में बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिये दैनिक गतिविधियाँ होगी। इसमें क्रियात्मक खेल, रचनात्मक नाटक अथवा नकल करने वाले खेल, सामूहिक और नियमबद्ध खेल शामिल हैं। इन केन्द्रों पर खेलों के आधार पर बच्चों से अलग-अलग गतिविधियाँ करवाई जायेंगी। केन्द्रों पर प्रतिदिन 3 से 4 घन्टे शाला पूर्व शिक्षा के लिये निर्धारित हैं। बच्चों को एक गतिविधि के लिये 15 से 20 मिनिट का समय निर्धारित किया गया है क्योंकि 3 से 6 तक की उम्र वर्ष के बच्चे एक गतिविधि पर इससे अधिक समय तक ध्यान नहीं दे पाते। बच्चों को आकर्षित करने के लिये आँगनवाड़ी बाल शिक्षा केन्द्र में रंग-बिरंगी साज- सज्जा की गयी है। कक्ष में दिवारों पर चार्ट, पोस्टर, कटआऊट आदि लगाये जायेंगे। बच्चों द्वारा बनाई गई सामग्री का भी प्रदर्शन किया जायेगा। बड़े समूह की गतिविधियों के लिये कक्ष के एक कोने में मंच की व्यवस्था रहेगी, जहाँ बच्चे विभिन्न तरह की गतिविधियाँ प्रस्तुत कर सकेंगे। बाल शिक्षा केन्द्र के कक्ष के अन्दर का वातावरण छोटे बच्चों की रूचि एवं विकासात्मक आवश्यकताओं के अनुसार बनाया गया है। बच्चों के खेलने के लिये अलग-अलग कोने जैसे गुडिया घर का कोना, संगीत का कोना, कहानियों का कोना, विज्ञान एवं पर्यावरण प्रयोग का कोना आदि बनाए गए हैं। 
 
 
 
 
नगरीय निकायों के फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य जारी
दावा आपत्तियां 30 अगस्त तक प्राप्त किये जायेंगें
सीधी 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रवीन्द्र कुमार चौधरी ने जानकारी देकर बताया है कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से नगरीय निकायों के फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण संबंधी जारी किये गये कार्यकम अनुसार नगर पालिका परिषद सीधी, नगर परिषद चुरहट, नगर परिषद रामपुर नैकिन एवं नगर परिषद मझौली की मतदाता सूची में नाम सम्मिलित किये जाने, मतदाता सूची में टिपूर्ण दर्ज प्रविष्टियों में सुधार किये जाने एवं मतदाता सूची से नाम विलोपित किये जाने हेतु दावे आपत्तियाँ दिनांक 21.8.2019 से 30 8.2019 तक प्राप्त किये जा रहे हैं। दावा आपतियाँ प्राप्त किये जाने हेतु समस्त वार्डी एवं नगर पालिका कार्यालय, रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के कार्यालय में दावा आपति केन्द्र स्थापित किये गये हैं। उक्त नगरीय निकायों के जिन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में सम्मिलित नहीं हैं या मतदाता सूर्वी को प्रविटि त्रुटिपूर्ण है अथवा कोई मतदाता मृतक हो चुका है या नगर पालिका क्षेत्र से बाहर चला गया है। ऐसे मतदाताओं के संबंध में यथास्थिति मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराये जाने या सुधार कराये जाने या विलोपन कराये जाने हेतु दिनांक 30.8.2019 को दोपहर 3 बजे तक दावा आपत्ति केन्द्र में दावे आपत्तियाँ अनिवार्य रूप से प्रस्तुत कर देंगे। उक्त अवधि के बाद दावे आपत्तियाँ स्वीकार नहीं किये जा सकेगे।
 
 
 
 

60 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राषि स्वीकृत

सीधी 
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने सड़क दुर्घटना में 04 मृतकों के परिजनों को 15-15 हजार रूपये के मान से 60 हजार रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है।
कलेक्टर श्री चौधरी ने बताया कि ग्राम बनिया कालोनी वार्ड नं. 02 सीधी तहसील गोपद बनास के वीरेश द्विवेदी की दिनांक 28.10.2018 को ग्राम मवई तहसील चुरहट में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने से निकटतम वारिस पत्नी सुषमा द्विवेदी को 15 हजार रूपये, ग्राम कठौतहा तहसील चुरहट के प्रदीप यादव की दिनांक 17.04.2019 को ग्राम सर्रा स्कूल के पास तहसील चुरहट में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने से निकटतम वारिस पत्नी देववती यादव को 15 हजार रूपये, ग्राम शिवपुरवा तहसील चुरहट के शिवरंजन पटेल की दिनांक 08.06.2019 को ग्राम चिलरीकला तहसील चुरहट में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने से निकटतम वारिस पत्नी ममता कुमारी पटेल को 15 हजार रूपये एवं ग्रामसोनाखाड़ तहसील गोपद बनास के पुष्पराज जैसवाल की दिनांक 27.07.2019 को ग्राम सर्रा तहसील चुरहट में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने से निकटतम वारिस पिता प्रेमलाल जैसवाल को 15 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राषि स्वीकृत की गई है।
 
 
 
 
 

दिव्यांगजनों को बाधारहित सकारात्मक वातावरण उपलब्ध करायें - कमिश्नर डॉ. भार्गव

शासकीय कार्यालयों, शिक्षण संस्थाओं आदि में रैम्प बनवाये जाने हेतु बैठक आयोजित

सीधी 
संभाग के सभी शासकीय कार्यालयों में दिव्यांगजनों की सुविधा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए सुगम्य बाधारहित रैम्प बनवाये जाने के उद्देश्य से कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। कमिश्नर कार्यालय रीवा के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि शासकीय कार्यालयों, शिक्षण संस्थाओं आदि में दिव्यांगजनों को असुविधा न हो। दिव्यांगजनों के भी मानवाधिकार है, इसिलए उनके प्रति भेदभाव नहीं हो। इस दिशा में भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा अधिनियम और नियम बनाये गये हैं जिनके आधार पर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच के साथ निर्धारित मापदण्डों के अनुसार रैम्प बनवाना सुनिश्चित करें। रैम्प कलात्मक और सुंदर बनाये जायें। साथ ही दिव्यांग फ्रेंडली टॉयलेट भी बनवायें। 
  कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि दिव्यांगजनों के हित एवं कल्याण के लिए कार्यशालाएं आयोजित करें। दिव्यांगजन सम्मान एवं गरिमा के साथ अपना जीवन जी सकें। दिव्यांगजनों के आरक्षित पद शासन के नियमों के तहत कार्यवाही करके भरें। जन सुनवाई में दिव्यांगजनों को पात्रतानुसार लाभ प्रदान करें। कोई भी ऐसा दिव्यांगजन शेष नहीं रहे जो पात्रता रखने के बावजूद लाभ लेने से वंचित रहे। 
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि डीईओ एवं डीपीसी विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के छात्रावासों का निरीक्षण करें एवं उनकी समस्याओं का निरीक्षण करें। उन्हें पाठ्येत्तर गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित करें। हमारा दृष्टिकोण दिव्यांगजनों के प्रति जवाबदेही पूर्ण होना चाहिए। दिव्यांगजनों को मिलने वाली सुविधाओं एवं कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें। सर्वोच्च न्यायालय ने बाधारहित रैम्प बनवाने के संबंध में निर्देश दिए हैं जिनका पालन होना चाहिए। रैम्प बनाने के पहले एवं बाद के फोटो भेजें। दिव्यांगजनों के हितों की योजनाओं का क्रियान्वयन शीघ्रता के साथ सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाइन में मौजूद दिव्यांगों की शिकायतों का निराकरण तत्परता से करें। उन्हें दिव्यांग प्रमाणपत्र भी तत्काल जारी करें। बैठक में संयुक्त आयुक्त पी.सी. शर्मा, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण अंजनी कुमार त्रिपाठी, प्रभारी संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय एवं निरूशक्तजन कल्याण अनिल दुबे, उप संचालक सतीश निगम सहित संभाग के सभी जिलों से पधारे डीईओ, डीपीसी, सीईओ जनपद, सीएमओ आदि अधिकारी उपस्थित थे। 
 
 

Similar Post You May Like

  • मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 385 करोड़ से अधिक के कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 385 करोड़ से अधिक के कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

     मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 385 करोड़ से अधिक के कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास  सीधी 17 फरवरी 2023 विकास यात्रा अंतर्गत मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार पत्र वितरण कार्यक्रम में जिले के ग्राम अम्मलकपुर लहिया में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिले को 385 करोड़ रुपये से अधिक के विकास एवं निर्माण कार्यों की सौगात दी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 143.43 करोड़ रूपये लाग

  •   जिले में औसत वर्षा 389.4 मि.मी. दर्ज,  सर्वाधिक वर्षा चुरहट में

    जिले में औसत वर्षा 389.4 मि.मी. दर्ज, सर्वाधिक वर्षा चुरहट में

    सीधी  अधीक्षक भू-अभिलेख ने बताया कि 22 जुलाई को सीधी जिले में 8.0 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है। तहसील रामपुर नैकिन में 4.0 मि.मी., चुरहट में 2.5 मि.मी., गोपद बनास में 11.4 मि.मी., सिहावल में 2.6 मि.मी., बहरी में 2.2 मि.मी., मझौली में 29.0 मि.मी. और कुसमी में 4.0 मि.मी. वर्षा हुई है।      उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 389.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई है। 01 जून से 22 जुलाई तक तहसील चुरहट में सर्वाधिक वर्षा 520.5 मि.मी. दर्ज

  • मध्य प्रदेश शासन ने लिये अहम फैसले

    मध्य प्रदेश शासन ने लिये अहम फैसले

     झाबुआ जिले में कड़कनाथ मुर्गी में मिला बर्डफ्लू वायरस   सीधी    झाबुआ जिले के ग्राम रूंदीपाडा में कड़कनाथ मुर्गी में भ्5छ1 वायरस मिला है। झाबुआ कलेक्टर को भारत सरकार के बर्डफ्लू एक्शन प्लान 2021 के अनुसार निस्तारण, चारा-दाना, अण्डे आदि को नष्ट और प्रभावित स्थल को सेनिटाइज और डिसइन्फेक्ट करने के निर्देश दिये गये हैं। प्रभावित स्थल से एक किलोमीटर की परिधि को संक्रमित क्षेत्र म

  • पॉजीटिव प्रकरण की वजह को ही समाप्त करें - मुख्यमंत्री श्री चौहान

    पॉजीटिव प्रकरण की वजह को ही समाप्त करें - मुख्यमंत्री श्री चौहान

    प्रदेश की कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा   सीधी 16 जुलाई 2020 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए अच्छे प्रयास हुए हैं। सामाजिक स्तर पर विवाह समारोहों और पार्टी आयोजित करने जैसे कारणों से पॉजीटिव प्रकरण सामने आ रहे हैं, जिनके नियंत्रण के लिए शासकीय और सामाजिक दोनों स्तर पर सजग रहकर कार्रवाई की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के उपयोग की सावधा

  •   7 जुलाई को राहुल की याद मे होगा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

    7 जुलाई को राहुल की याद मे होगा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

     हम सब मिल कर करें रक्त दान, बनें जीवन रक्षक - मयंक बत्रा   सीधी।  लर्निंग वेलफेयर डिजायर्स फ ाउंडेशन सीधी द्वारा स्र्व. राहुल ठारवानी की स्मृति में उनके जन्म तिथि पर 7 जुलाई को जिला अस्पताल में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाना शुनिश्चित हुआ है। मयंक बत्रा वरिष्ट समाज सेवी नें बताया कि आज राहुल हम सब के बीच भले ही नहीं है किन्तु उनके अच्छे कर्म परोपकार की भावना, समाज सेवा, ब

  •  शांति भंग करने वाले आरोपी पहुॅचे सलाखों के पीछे

    शांति भंग करने वाले आरोपी पहुॅचे सलाखों के पीछे

    सीधी। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं अनुविभागीय अधिकारी के मार्गदर्शन में  थाना प्रभारी बहरी आर.डी.सिंह के द्वारा शांति भंग करने वाले आरोपियों में अजय सिंह पिता छोटेलाल सिंह उम्र 27 साल निवासी पैगमा, एवं बंसलाल सिंह पिता धनुषधारी सिंह उम्र 20 साल निवासी पैगमा को शांति भंग करने पर इस्तगासा क्रमांक 13/2020 धारा 151, 107, 116 के तहत गिरफ्तार कर तहसील न्यायालय बहरी पे

  •  कार्यालय पुलिस अधीक्षक सीधी द्वारा थोक के भाव किया गया स्थानांतरण

    कार्यालय पुलिस अधीक्षक सीधी द्वारा थोक के भाव किया गया स्थानांतरण

    सीधी।  09 जून मंगलवार की शाम पुलिस अधीक्षक आर.एस.बेलवंशी के द्वारा विभागीय सर्जरी करते हुए वेहतर कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से जिले के थाना एवं चौकियों में फेरबदल किया गया। जिसमें सर्वप्रथम रामसिंह निरीक्षक थाना बहरी से थाना मझौली की कमान सौंपी गई है। सुरसरी प्रसाद मिश्रा उपनिरीक्षक चौकी सेमरिया से मड़वास चौकी भेजा गया है। दद्दा सिंह उप निरीक्षक थाना कोतवाली को चौ

  •  हेयर कटिंग सैलून और पार्लर के लिये गृह विभाग द्वारा मिली छूट

    हेयर कटिंग सैलून और पार्लर के लिये गृह विभाग द्वारा मिली छूट

    ग्रीन जोन में खुलेंगे सैलून और पार्लर    सीधी 22 मई 2020     प्रदेश में कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए हेयर कटिंग सैलून और पार्लर संचालित करने के लिये स्टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटॉकॉल ;ैव्च्)  जारी कर दिया गया है। अभी सैलून और पार्लर मात्र ग्रीन जोन में ही खोले जायेंगे। संचालक अपनी हेयर कटिंग सैलून और पार्लर सावधानियों का ध्यान रखते हुए चालू कर सकेंगे। गृह, लोक स्वास्थ्य एवं

  •  बहरी एवं मझौली थाना क्षेत्र में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा

    बहरी एवं मझौली थाना क्षेत्र में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा

     अनियंत्रित मोटरसाइकिल रोड से नीचे गिरी मासूम की मौत। 4  जिला हॉस्पिटल के लिए  रेफर। सीधी। गुरुवार 7 मई की शाम जिले में दो दर्दनाक घटनाएं सामने आई हैं, पहली मझौली थाना क्षेत्र अंतर्गत की बताई जा रही है तो वहीं दूसरी घटना बहरी थाना क्षेत्र अंतर्गत बताई जा रही है दोनों घटनाएं इतनी दर्दनाक हुई कि रोंगटे खड़े हो गए। बहरी थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल सवार की टक्कर रेत के परिवहन कर रह

  •  लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर कार्यवाही हुई

    लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर कार्यवाही हुई

       मझौली~ कोरोना वायरस से बचाव हेतु पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है जिसके तहत मझौली थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर पंचायत ग्राम पंचायत एवं थाना द्वारा  अलाउंस कर लोगों को बार-बार समझाई दी जा रही है कि  अनावश्यक रूप  से घर से बाहर ना निकलें ,लेकिन लोग हिदायत देने के बाद भी बगैर काम के बाजारों में घूमते फिरते ,आते जाते मिल जाते हैं जिन पर थाना प्रभारी मझौली द्वारा कड़ा कदम उठाते हुए अ

ताज़ा खबर