गणतंत्र दिवस स्वच्छता उत्सव सप्ताह, जिलाधिकारी जगतराज ने 11 ब्लाकों के लिए प्रचार वाहनों को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया

557 By 7newsindia.in Sun, Jan 21st 2018 / 11:24:31 उत्तर प्रदेश     

डिवाइन प्लस की रिपोर्ट
बिजनौर - जिलाधिकारी जगतराज ने विकास भवन के प्रांगण में जिले में स्वच्दता भारत मिशन ग्रामीण के अंर्तगत जन सामान्य में स्वच्छता के प्रति जागरूकता एवं पे्ररणा के लिए स्वच्छ गणतंत्र उत्सव साप्ताह को सफलतापूर्वक मनाए जाने के लिए 11 ब्लाकों के लिए प्रचार वाहनों को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। उन्होंने बताया कि 20 जनवरी से 26 जनवरी,2018 तक संचालित इस सप्ताह को स्वच्छ गणतंत्र उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। 

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वच्छ गणतंत्र उत्सव के तहत 20 जनवरी,18  को स्वच्छता शपथ एवं निबंध प्रतियोगिता, 21 जनवरी को शासन की ओर से बनाए गए शौचालयों का निरीक्षण, 22 को स्वच्छता बसंतोत्सव, 23 को स्वच्छता विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता, 24 को स्वच्छता विषय पर नुक्कड़ नाटक एवं सामुहिक रूप से श्रमदान, 25 को स्वच्छता विषय पर पेंन्टिग प्रतियोगिता तथा 26 जनवरी,18 को स्वच्छता गणतंत्र रेली एवं ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होनें यह भी बताया कि स्वच्छ गणतंत्र उत्सव साप्ताह को जिले में सफलतापूर्वक क्रियान्वयन किए जाने के लिए सभी ब्लाॅकों के निर्धारित प्रचार वाहन अपने-अपने ब्लाॅकों में जाकर जन सामान्य को स्वच्छता के प्रति जागरूक एवं पे्ररित करेगें ताकि लोगों में सामुहिक रूप से स्वच्छता के प्रति व्यवहार में परिवर्तन लाया जाना सम्भव हो सके। 

    इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, जिला विकास अधिकारी संतोष कुमार के अलावा अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे। 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर