फारुख अबदुल्ला ने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा- वो इतना कमजोर नहीं है कि भारत को पीओके हासिल करने की इजाजत दे दे, उसने भी चूड़ियां नहीं पहन रखीं

601 By 7newsindia.in Thu, Nov 16th 2017 / 09:58:39 कानून-अपराध     

श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अबदुल्ला ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को लेकर एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया। अबदुल्ला ने बुधवार को कश्मीर के उरी में पार्टी समर्थकों को दी गई स्पीच में भारत सरकार के इरादों पर तंज कसा। नेशनल काॅन्फ्रेंस के इस सीनियर लीडर ने कहा- वो (पीओके) इनके बाप का हिस्सा नहीं है। 70 साल से ये (भारत) उसे हासिल नहीं कर सके। फारुख यहीं नहीं रुके। पाकिस्तान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा- वो इतना कमजोर नहीं है कि भारत को पीओके हासिल करने की इजाजत दे दे। उसने भी चूड़ियां नहीं पहन रखीं।

वो पाकिस्तान और ये हिंदुस्तान है...

अबदुल्ला ने कहा, “कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा और हम ये कहते रहेंगे कि वो हमारा हिस्सा है? वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है। 70 साल हो गए हैं। वो पाकिस्तान है-ये हिंदुस्तान है। और ये 70 साल से उसे हासिल नहीं कर सके। आज कहते हैं ये हमारा हिस्सा है।”

बता दें कि पीओके को लेकर फारुख ने पिछले हफ्ते भी विवादास्पद बयान दिया था। तब इस पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है।

पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं

अबदुल्ला ने नॉर्थ कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में पार्टी वर्कर्स को स्पीच में पाकिस्तान की ताकत का भी जिक्र किया। ऊपर कही गई बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा- हम भी कहते हैं कि आप पाकिस्तान से पीओके ले लो। हम भी देखते हैं। वो (पाकिस्तान) कमजोर नहीं हैं और ना ही उन्होंने चूड़ियां पहन रखी हैं। उनके पास भी एटम बम है। जंग के बारे में सोचने से पहले ये सोचें कि हम इंसानों की तरह कैसे रह सकते हैं।

लोकसभा सांसद हैं अबदुल्ला

श्रीनगर से लोकसभा सांसद अबदुल्ला ने पीओके या कश्मीर को लेकर पिछले हफ्ते भी विवादास्पद बयान दिया था। तब उन्होंने कहा था- पीओके पाकिस्तान का ही हिस्सा है। और इस हकीकत को बदला नहीं जा सकता। भले ही दोनों देशों में कितनी भी जंग क्यों ना हो जाए। मैं ये बात दुनिया से कह रहा हूं। 

फारुख के इस बयान पर बीजेपी भड़क गई और बिहार में तो उनके खिलाफ केस भी दर्ज करा दिया गया। केस दर्ज होने पर फारुख ने कहा- मेरे खिलाफ एक केस दर्ज किया गया है और वो एक मुस्लिम की शिकायत पर। भगवान उसकी रक्षा करे। उसकी हालत तो देखिए क्योंकि वो कश्मीर के बारे में तो जानता ही नहीं है। ना वो हमारे हालात को समझता है।

पाकिस्तान बम गिराता है

अबदुल्ला ने बुधवार के बयान में कहा- वो (पाकिस्तान) बम फेंकता या गिराता है और यहां आम आदमी और सैनिक मारे जाते हैं। और जब भारत वहां बम गिराता है तो वहां भी सैनिक और नागरिक मारे जाते हैं। आखिर ये तूफान कब तक जारी रहेगा? कब तक मासूमों का खून बहता रहेगा? 

राज्य के इस पूर्व सीएम ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा- वो दिन भी आएगा जब यहां के लोग वहां (पाकिस्तान) बेफिक्र होकर जा सकेंगे। ठीक वैसे ही जैसे एक घर से कोई दूसरे घर जाता है। जब तक ऐसा नहीं होगा देश में अमन कायम नहीं हो सकता।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर