बेहद दर्द भरी थी इस दुल्हन की कहानी....

1021 By 7newsindia.in Wed, Nov 8th 2017 / 18:53:16 कानून-अपराध     

रांची (झारखंड)।  यहां इन दिनों दो हाई प्रोफाइल मामले बेहद चर्चा में है। पहला जमशेदपुर में कथित डॉक्टर प्रेमी द्वारा धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव डालना, जिसमें लड़की के तैयार ना होने पर उसकी हत्या कर दी गई। वहीं, दूसरा नेशनल लेवल की शूटर तारा शाहदेव के पति रकीबुल हसन उर्फ रंजीत कोहली की जमानत याचिका का 3 नवंबर को खारिज होना। उसे फिलहाल जेल में ही रहना होगा।

                       2014 में तारा शाहदेव तब चर्चा में आईं थी, जब उन्होंने अपने पति पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया था। तारा ने यह भी आरोप लगाया था कि उसका पति उसे कुत्तों से कटवाता था। उसके साथ अननेचुरल सेक्स करता था और उसे सेक्स रैकेट में धकेलने की धमकी देता था। पति रंजीत सिंह कोहली द्वारा मारपीट कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने, अमानवीय शारीरिक संबंध बनाने और क्रूरतापूर्ण बर्ताव को तलाक का आधार बनाया गया है। आवेदन में पति रंजीत का पता होटवार जेल के साथ मेन रोड में ब्लेयर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 4 बताया है।

बेहद दर्द भरी थी इस दुल्हन की कहानी, पति जबरन करवाता था ऐसे काम

कैसे सामने आया था मामला

अगर नेशनल शूटर तारा शाहदेव को रमजान के महीने में होने वाली रोजा इफ्तार पार्टी का इनविटेशन नहीं मिलता तो शायद उसके पति रंजीत के मुसलमान होने का राज इतनी जल्दी नहीं खुलता। दरअसल, झारखंड सरकार के तत्कालीन मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के यहां से आए रोजा इफ्तार के इस इनविटेशन कार्ड पर रकीबुल हसन लिखा हुआ था। घर का एड्रेस वही था जहां तारा और रकीबुल रहते थे। तारा की रकीबुल हसन से 7 जुलाई 2014 को शादी हुई थी। बाद में अत्याचार की हदें पार कर उसका धर्म बदलवाया। अदालत में रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद पर तारा रकीबुल हसन से शादी करने का दबाव बनाने का आरोप है। इस मामले की जांच सीबीआई ने 2015 में शुरू की थी। रकीबुल 27 अगस्त 2014 से जेल में है। जबकि उसकी मां जमानत पर हैं। उस दौरान तारा ने कहा था कि ससुराल में एक दिन मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के यहां से इफ्तार पार्टी का निमंत्रण मिला, जिसमें जनाब रकीबुल हसन खान के नाम का संबोधन था। यह कार्ड भी तारा ने कोर्ट के हवाले किया था। तारा ने बताया था कि उनके बीच दरार तब पैदा हुई, जब नौ जुलाई को रंजीत 20-25 मौलवी लेकर घर पहुंच गया और जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव देने लगा। मना करने पर उसे मारा गया। तारा के अनुसार रकीबुल हसन घर से रातभर गायब रहता था। वह अल सुबह चार बजे आता था। वह क्या काम करता है, आज तक पता नहीं चल पाया।

बेहद दर्द भरी थी इस दुल्हन की कहानी, पति जबरन करवाता था ऐसे काम

9 जुलाई 2014 को पति रकीबुल ने 20-25 मौलवियों को घर बुलाया और उस पर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया। जब तारा ने धर्म बदलने से मना किया तो उसे पहले पीटा और कुत्ते से कटवा दिया।

 

 

 

बयां किया था दर्द

तारा ने राज्य महिला आयोग की तत्कालीन अध्यक्ष महुआ मांझी और भाजपा नेता अजय नाथ शाहदेव के समक्ष अपनी आपबीती कुछ यूं सुनाई थी...

मैडम, रकीबुल हसन ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी थीं।

करीब डेढ़ महीने अपने कब्जे में रखते हुए उसने न तो खाना-पीना दिया और न ही किसी से मिलने देता था। मैं उसकी पत्नी बनी थी। इसके बाद भी उसके कमरे में जाने के लिए दरवाजा खटखटाना पड़ता था। वह बार-बार कहता था कि तुम्हें इस्लाम धर्म कबूल करना होगा। ऐसा नहीं करने पर तुम्हारा चेहरा सलामत नहीं रहेगा। इस दौरान विरोध करने पर उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई। रकीबुल तो जानवर था, लेकिन उसका पामेलियन कुत्ता जानवर होते हुए भी आदमी से अधिक संवेदनशील था। जब मेरी पिटाई होती थी और मैं बेसुध होकर पड़ी रहती थी तो छोटा-सा कुत्ता मेरी निगरानी करता था कि मैं जिंदा हूं या नहीं। मेरी सांसें चल रही हैं या नहीं। तारा ने बताया कहा कि उसके मोबाइल पर धमकी मिल रही थी। धमकी देनेवाले ने तारा की मौसी के मोबाइल पर फोन कर कहा था कि कब तक लोग तुम्हें बचाएंगे।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर