टीकमगढ़ में किसानों के कपड़े उतरवाकर लॉकअप में पिटाई का मामला : गृहमंत्री ने तीन दिन में मांगी रिपोर्ट, थाने पहुंचे डीआईजी, 3 घंटे पूछताछ

483 By 7newsindia.in Thu, Oct 5th 2017 / 10:44:41 कानून-अपराध     

भोपाल/टीकमगढ़ | टीकमगढ़ में आंदोलन से लौट रहे किसानों के कपड़े उतरवाकर पीटने के मामले को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला से तीन दिन में जांच कर रिपोर्ट मांगी है। सरकार का आदेश आते ही डीजीपी ने छतरपुर डीआईजी केसी जैन को मामले की जांच सौंप दी। दोपहर 12 बजे ही डीआईजी जैन देहात थाने पहुंचे और तीन घंटे तक स्टाफ से पूछताछ की। इस दौरान कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल और एसपी कुमार प्रतीक भी मौजूद रहे। इस दौरान थाना प्रभारी आरपी चौधरी को दूर रखा गया है।

     गृहमंत्री ने कहा...

  पता लगाया जाएगा कि थाने में जिन्हें बंद किया गया वे कौन थे

 

जांच के बारे में पूूछने पर डीआईजी ने कहा कि अभी पूरी जांच होने में समय लगेगा।

उधर, गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे। उन्होंने पुलिस पर पथराव किया तब पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया। थाने के घटनाक्रम की भी गहराई से जांच कराई जाएगी। यह भी पता लगाया जाएगा कि थाने के हवालात में किसी को बंद किया गया था? यदि ऐसा किया गया तो वे कौन लोग थे। उन्होंने दावा किया है कि घटना में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

 

उधर, सियासत शुरू...

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह बोले- किसान जब भी मांग को लेकर उतरता है तो उसे डंडे से पीटा जाता है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा- टीकमगढ़ मे सरकार का किसान विरोधी चेहरा फिर सामने आया, यदि आज किसान समझदारी नहीं दिखाते तो मंदसौर कांड की पुनरावृत्ति तय थी, यह निंदनीय कृत्य है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ ने भी घटनाक्रम पर सरकार को घेरा है।

 

सरकार का असली चरित्र सामने आया : आप

आम आदमी पार्टी संयोजक आलोक अग्रवाल ने बयान जारी कर कहा कि टीकमगढ़ में किसानों के साथ हुई घटना से राज्य सरकार का असली चरित्र बाहर आया है। एक तरह मुख्यमंत्री किसान हितैषी होने का दावा करते हैं, वही दूसरी तरफ अपना हक मांग रहे किसानों को निर्वस्त्र कर हवालात में बंद कर दिया गया है, उन पर लाठिया बरसाई गई। यह किसान विरोधी सरकार है।

 

 

  

 

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर