इन्होंने बनाया यहां एक रिकॉर्ड, लड़कियों को दिया ये मैसेज...

510 By 7newsindia.in Sat, Sep 16th 2017 / 11:58:00 झारखंड     

बोकारो (झारखंड)।यहां की ज्योत्सना मिश्रा आर्मी में लेफ्टिनेंट बनी हैं। आर्मी के इतने बड़े ओहदे तक पहुंचने वाली वह बोकारो डिस्ट्रिक्ट की पहली लड़की हैं। उन्होंने लड़कियों से कहा कि भीड़ का हिस्सा बनने से बचो, हां सपने पूरे होने में कुछ संघर्ष और कुछ सवाल जरूर उठ सकते हैं, लेकिन घबराने की बजाए उन्हें अपनी सफलता से जवाब दो। अब लड़कियों के प्रति लोगों की सोच में बदलाव आया है।
डीपीएस से दिल्ली यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी करने वाली ज्योत्सना ने बताया कि उनकी मां और उन्हें बचपन से ही आर्मी के कंधे पर लगे चमकदार सितारे आकर्षित करते थे।
-उन्होंने बताया कि आर्मी का अनुशासन, देशभक्ति का जज्बा उन्हें इस फील्ड में आने के लिए प्रेरित किया। ज्योत्सना ने बताया कि ग्रेजुएशन के बाद मास्टर करते हुए उन्होंने एक साल तक सरकारी नौकरी की तैयारी की।
-इसी दौरान उन्होंने सीडीएस का एग्जाम दिया और पहले अटेंप्ट में ही इसमें सफलता पा ली। उन्होंने बताया कि राष्ट्र सेवा उनका जुनून है, जिसके कारण वह आर्मी में जा रही हैं।
परिवार का मिला भरपूर सहयोग
-ज्योत्सना की कामयाबी से उनसे ज्यादा उनकी मां खुश हैं। उनकी फैमिली ने कभी उन पर इस बात का दबाव नहीं बनाया कि उन्हें क्या करना है क्या नहीं। उन्होंने वही किया जो उनके दिल ने कहा।
-वह अपनी हर मुराद पूरी करना चाहती थी और इसमें उनकी फैमिली का भरपूर सहयोग मिला। ज्योत्सना के पिता बिजनेसमैन और मां हाउसवाइफ हैं।
-लड़कियों से ज्योत्सना ने कहा कि अपने सपने को जियो। उसे अपने अंदर घुट-घुटकर मरने नहीं दो। उन्होंने कहा कि हर मां-बाप की चाहत होती है कि उसका बच्चा खुश रहे।
-उन्होंने कहा कि जब आप अपने सपनों को जियोगे और अपनी मुरादें पूरी करोगे तो आपके पैरेंट्स से ज्यादा खुश किस्मत कोई नहीं होगा।
-उन्होंने लड़कियों से कहा कि भीड़ का हिस्सा बनने से बचो, हां सपने पूरा होने में कुछ संघर्ष और कुछ सवाल जरूर उठ सकते हैं, लेकिन घबराने के बजाए उन्हें अपनी सफलता से जवाब दो।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर