UP में अब BJP का मिशन यादव

507 By 7newsindia.in Sun, Jul 30th 2017 / 15:15:22 छत्तीसगढ़     

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 3 दिन के दौरे पर लखनऊ में हैं। शाह ने बीजेपी वर्कर्स साथ मीटिंग में मिशन यादव प्लान के बारे में चर्चा की। इसी के तहत रविवार को शाह सोनू यादव नाम के बीजेपी वर्कर के यहां खाना खाने पहुंचे। इस दौरान शाह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी थे। शाह साइंटिफिक सेंटर में इंटेलेक्चुअल क्लास (प्रबुद्ध वर्ग) के साथ मीटिंग भी करेंगे। बता दें कि शनिवार को शाह के लखनऊ पहुंचते ही सपा-बसपा के 3 एमएलसी ने इस्तीफा दे दिया। ऐसी चर्चा है कि ये सभी एमएलसी 31 जुलाई को बीजेपी में ज्वाइन करेंगे।

अमित शाह ने शनिवार को बीजेपी के पदाधिकारियों से मीटिंग में अपने मिशन यादव के बारे में बताया। दलितों के बीच पहले से काम कर रहे बीजेपी वर्कर्स को शाह ने यादव वोटर्स के बीच भी पकड़ बनाने को कहा है।  बीजेपी पिछड़ी जाति में गैर-यादव वोटों में पहले ही काफी सेंध लगा चुकी है। शाह अब यादव वोटर्स के बीच भी बीजेपी की पकड़ मजबूत करना चाहते हैं।  रविवार को बीजेपी वर्कर सोनू यादव के घर भोजन के प्लान को भी इसी मिशन यादव' से जोड़ कर देखा जा रहा है।

शाह के लिए खास तैयारी

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने बताया कि रविवार को शाह प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके लिए बीजेपी के प्रदेश महासचिव और विधायक पंकज सिंह ने खास तैयारी की है। पूरे महानगर में सम्मेलन के होर्डिग्स लगाए गए हैं। इसके पहले शाह बीजेपी ऑफिस में ही संगठन से जुड़ी मीटिंग करेंगे।

'मिशन यादव' के तहत बीजेपी कार्यकर्ता के घर भोजन करेंगे शाह

शाह दोपहर का भोजन बीजेपी वर्कर सोनू यादव के घर करेंगे। इसे शाह के 'मिशन यादव' के तौर पर देखा जा रहा है।  शाह 3 बजे से 4 बजे के बीच पदाधिकारियों के साथ माधव सभागार में बैठक करेंगे। 4 बजे से साढ़े पांच बजे तक वह चुनाव प्रबंधन पर चर्चा करेंगे। आईटी सेल का प्रेजेंटेशन भी देखेंगे। इसके बाद शाम 6 बजे से प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन होगा।

शाह इफेक्ट: सपा से दो-बीएसपी से एक MLC का इस्तीफा

बता दें, शनिवार को अमित शाह लखनऊ पहुंचे और उनके आते ही सपा के 2 और बसपा के 1 MLC ने इस्तीफे दे दिया। इन इस्तीफे को शाह इफेक्ट के तौर पर देखा जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि एसपी के नेताओं की छोड़ी गई सीटों पर सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा MLC भेजे जा सकते हैं।  इस्तीफा देने वालों में समाजवादी पार्टी (एसपी) के एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) के ठाकुर जयवीर सिंह शामिल हैं। शाह एक दिन पहले तक गुजरात में थे, जहां कांग्रेस के 7 विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं।

 

 

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर