मनोज सुप्रीम कोर्ट में छत्तीसगढ सरकार के एडीशिनल एडवोकेट जनरल बने

540 By 7newsindia.in Sat, Aug 24th 2019 / 18:43:40 छत्तीसगढ़     

  जिले में खुशी की लहर

सीधी। 
सुप्रीम कोर्ट दिल्ली एवं दिल्ली हाई कोर्ट में वकालत करने वाले सीधी जिले के  एडवोकेट मनोज सिंह चौहान को छत्तीसगढ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त किया है। शहर के समीपी गांव करौंदिया दक्षिंण टोला निवासी एडवोकेट मनोज सिंह चौहान वर्ष „ŒŒ‰ से सुप्रीम कोर्ट में प्रेक्टिस कर रहे हैं। उनके अतिरिक्त महाधिवक्ता बनने की खबर से शुभचिंतकों में खुशी की लहर है। श्री चौहान ने एमएससी मैथमैटिक्स से करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से वर्ष „ŒŒˆ  में एलएलबी किया। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन में वर्ष „ŒŒ‰  में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उनकी प्रेक्टिस शुरू हो गई। साथ ही अखिल भारतीय यूथ कांग्रेस नई दिल्ली द्वारा उन्हे विभिन्न राज्यो में प्रदेश चुनाव अधिकारी के रूप मे कार्य करने की जिम्मेदारीं का अवसर प्रदान किया था। जिसमे वे पूरी तरह से खरे भी उतरे । 
मनोज सिंह अधिवक्ता दायित्व के साथ अखिल भारतीय कॉग्रेस कमेटी तथा भारतीय युवक कांग्रेस के पदाधिकारी भी रहें है। अखिल भारतीय युवक कांग्रेस नई दिल्ली द्वारा उन्हे विभिन्न राज्यों में  संगठनात्मक चुनावों की निर्वाचन की जबावदेही भी सौंपी गई। उक्त निर्वाचनों में श्री मनोज सिंह ने अपनी भूमिका तथा जिम्मेदारी का बेहतरीन तरीके से निर्वहन किया। अखिल भारतीय कॉग्रेस केमटी दिल्ली में वर्श 2017-18 के दौरान दिल्ली प्रदेश कॉंग्रेस के प्रदेश निर्वाचन अधिकारी के रूप में भी श्री मनोज सिंह ने काम किया है। वे वर्तमान समय में अखिल भारतीय कॉंग्रेस कमेटी के मध्यप्रदेश से राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्य भी हैं। एडवोकेट  मनोज सिंह चौहान के सुप्रीम कोर्ट में छत्तीसगढ सरकार का अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाये जाने पर जिले के लोगो ने कांग्रेस की राष्टीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी,श्री राहुल गांधी,श्रीमती प्रियंका गांधी छतीसगढ  मुख्यमंर्ती भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है । 
मनोज सिंह चौहान को सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंण्डिया में एडीशिनल एडवोकेट जनरल नियुक्त किये जाने पर उनके मिर्तों ने तथा शुभचिंतकों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हार्दिक बधाई दी है। बधाई देने वालों में विभिन्न अधिवक्ता व उनके शुभचिंतकों में अधिवक्ता सुखेन्द्र द्विवेदी ,सीधी विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अरूण्ंा सिंह सेंगर ,सचिव महेन्द्र सिंह चौहान एवं अधिवक्ता संघ के कई पदाधिकारियों अन्य शुभचिंतकों ने हर्श व्यक्त किया है। 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर