बंटाढार युग की याद दिलाते हैं कमलनाथ सरकार के 100 दिन: डॉ राजेश मिश्रा

840 By 7newsindia.in Mon, Apr 8th 2019 / 19:39:19 प्रशासनिक     

सीधी । प्रदेश की कांग्रेस सरकार बीते 100 दिनों में अपनी ही घोषणाओं पर पूरी तरह अमल नहीं कर पाई। प्रदेश में शासन.प्रशासन की जो स्थिति हैए उससे बंटाढार युग की यादें ताजा हो जाती है। इन 100 दिनों में अगर सरकार के प्रदर्शन का विश्लेषण किया जाएए तो कमलनाथ सरकार एक असफल सरकार साबित हुई है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ राजेश मिश्रा  ने  प्रदेश की कमलनाथ सरकार के 100 दिन पूरे होने पर टिप्पणी करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इन 100 दिनों में प्रदेश की जनता को अपनी उस भूल का अहसास हो गया हैए जो उसने विधानसभा चुनाव के समय की थी और अब लोकसभा चुनाव में वह अपनी उस भूल को सुधारते हुए सभी सीटों पर भाजपा को जीत दिलाएगी।


वादे नहीं निभाए


                जिला अध्यक्ष डॉ मिश्रा  ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश की जनता से कई तरह के वादे किए थे। किसानों की 2 लाख तक की कर्जमाफीए बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिए जाने जैसी कई घोषणाएं की थीं। लेकिन यह सरकार पहले 100 दिनों में अपने इन वादों को पूरा नहीं कर पाई। सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर प्रदेश के किसानों को धोखा दियाए उनसे छल किया। कर्जमाफी की प्रक्रिया में सरकार ने जानबूझकर समय लगाया ताकि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग जाए और वह कर्जमाफी से बच सके। ऊपर से इस कर्जमाफी के लिए सोसाइटियों में जमा किसानों के ही पैसे का उपयोग किया जा रहा हैए जिससे सोसाइटियों की माली हालत खराब हो गई है। बीते 100 दिनों में प्रदेश के किसी भी बेरोजगार युवा को भत्ता नहीं मिला है। ऊपर से सरकार उन्हें मवेशी चराने का प्रशिक्षणए बैंड बजाने का प्रशिक्षण जैसे अपमानजनक प्रस्ताव दे रही है।

नकारात्मक सोच से काम कर रही सरकार


                जिला अध्यक्ष श्री मिश्रा  ने कहा कि बीते 100 दिनों में सरकार का रवैया नकारात्मक ही रहा है। जनता के हित को प्राथमिकता देने की बजाय यह सरकार पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के निर्णयों को पलटने और योजनाओं को बंद करने में ही उलझी रही है। इस सरकार ने दीनदयाल उपचार योजना बंद कर दी हैए संबल योजना में रुकावट डाल दी है। सरकार ने सबसे पहले वंदे मातरम् गायन बंद कियाए फिर जनता के दबाव में दोबारा शुरू किया। मीसाबंदियों की पेंशन बंद कर दीए फिर ब?ते आक्रोश को देखते हुए सत्यापन की शर्त डाल दी।  बीते 100 दिनों में किस तरह प्रदेश की जनता के दिलो.दिमाग से पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की स्मृतियों को मिटाया जा सके।

तबादला उद्योग जोरों परए प्रदेश में अराजकता


                श्री मिश्रा  ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने आते ही सरकार के मंत्रियों और कांग्रेस नेताओं की खाली जेबों को भरने के लिए तबादला उद्योग शुरू कर दिया। एक.एक अधिकारी के दो.दोए तीन.तीन बार तबादले हुएए फिर कैंसिल हुए। इधरए सरकार तबादलों में उलझी रहीए उधर अपराधियों के हौंसले बुलंद हो गए। प्रदेश में डाकू समस्या फिर सिर उठाने लगीए सरेआम अपहरण और हत्या की वारदातें हो रही हैं। बच्चे और महिलाएं अपने.आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। शासन.प्रशासन की तरफ ध्यान न दिए जाने के कारण प्रदेश में अराजकता का माहौल है।

फिर आ गया बंटाढार का जमाना


                श्री मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के 100 दिनों में सरकार के मंत्रियों ने भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों का श्रेय लेने में तो कसर नहीं छो?ीए लेकिन अपनी तरफ से प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया। पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों में से अधिकांश बंद प?े हैं। स?कों और पुलों का काम रुक गया है। सरकार के मंत्रीए विधायक और नेता अपनी धौंस जमाने के फेर में सरेआम पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों का अपमान कर रहे हैं। हर नेता अपने वफादार अफसरों की मनचाही पोस्टिंग करा रहा है। प्रदेश में बिजली फिर कभी भी गुल होने लगी है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर पिछले 100 दिनों में कमलनाथ सरकार का प्रदर्शन बंटाढार युग की याद दिला रहा है।
 

Similar Post You May Like

  • अन्य प्रांतों से पैदल चलकर आये श्रमिकों को दें सभी सुविधाएँ

    अन्य प्रांतों से पैदल चलकर आये श्रमिकों को दें सभी सुविधाएँ

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिये कलेक्टर्स को निर्देश   सीधी 11 मई 2020   मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश होकर अन्य राज्यों में पैदल जा रहे श्रमिकों को अधिक से अधिक सुविधाएँ देने के निर्देश  जिला कलेक्टर्स को प्रदान किये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंस द्वारा अन्य प्रांतों से प्रदेश के जिलों में पहुँचे पदयात्री श्रमिकों के लिये भोजन और रहवास की व

ताज़ा खबर