पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने जमुआ में आम सभा को किया समबोधित

453 By 7newsindia.in Sat, Mar 16th 2019 / 19:09:31 मध्य प्रदेश     
सीधी.
16ए मार्च आज पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया ने सीधी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत धौहनी विधानसभा क्षेत्र के जमुआ में खंड स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वे लोकसभा चुनाव कहां से लड़ेंगे इसका फैसला पार्टी करेगी। परंतु  यहां जो भी कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार  होगा उसे चुनाव जिताना है। उन्होंने आगे कहा कि यदि इतिहास देखें तो दाऊ साहब ने अपना  पहला विधानसभा चुनाव इसी मझौली विधानसभा क्षेत्र से लड़ा था। तब धौहनी का यह अंचल भी शामिल था।
      उन्होंने आगे कहा कि मैं चुरहट से चुनाव किसी की गलती से नहीं हारा हॅू यदि मैं चुरहट क्षेत्र में सीमित रह कर चुनाव प्रचार करता तो विधायक बन जाता । किंतु मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनती। उन्होंने आगे कहा कि आप जिस रूप में मुझ से काम लेना चाहिए मैं काम करूंगा । मैं विधायक सांसद बनूं या ना बनू परंतु मेरे सेवा में कोई कमी नहीं होगी । आदरणीय दाऊ साहब कहा करते थे कि राजनीत में उतार.चढ़ाव होते रहते हैं किंतु जनता की सेवा में कमी नहीं होनी चाहिए।

           राहुल भैया ने आगे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आगे कहा कि किसी भी काम के लिए आम जनता मेरे पास बिना किसी रूकावट व झिझक के सीधे संपर्क कर सकती हैं किसी भी बिचौलिये की जरूरत नहीं है । मध्यप्रदेश में आप की सरकार बनी है। कांग्रेस पार्टी की सरकार है। आपके समस्याओं का निराकरण करने के लिए मैं जवाब देह हूं। कांग्रेस पार्टी अपने बचन पत्र के अनुसार काम कर रही है। किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया है । सामाजिक सुरक्षा पेंशनए वृद्धा पेंशन की राशि दोगुना कर दी गई है। और बिजली बिल आधा।
        उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में कांग्रेसी सरकार का एक पहिया तो बन गया किंतु आगे तभी बढ़ेंगे जब दोनों पहिया बराबर में साथ चलेंगे। इसलिए दूसरे पहिया के लिए सीधी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार को चुनाव जिताना है। ताकि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बने जो आप सभी के विकास को आगे ले जाएं।
         खंड स्तरीय सम्मेलन को सेवानिवृत्त मास्टर राम कुमार सिंह, श्रीमती श्याम वती सिंह, डॉक्टर संतोष तिवारी, श्रीमती कमलेश सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रूबी सिंह, सूर्य बली कोल जमुआ ने भी संबोधित किया इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रूद्र प्रताप सिंह बाबा सहित जिले के वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारी व नेता उपस्थित रहे जमुआ के बाद राहुल भैया ने कामछ पोडी़ मे भी खंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर