चन्दन के पेड़ो की चोरी सिलसिलेवार जारी

504 By 7newsindia.in Fri, Mar 15th 2019 / 19:18:50 मध्य प्रदेश     

 सीधी,

जिले में चन्दन के पेड़ सिलसिलेवार चोरी हो रही हंै, सबसे खासबात तो यह है कि इन चोरों द्वारा पहले तो समपूर्ण जानकारी दिन के समय एकत्रित की जा रही है। रात होते ही अचानक से टीम वर्क के तहत जिले के अलग अलग कोनों में रूट चार्ट बनाकर घटना को अंजाम दिया जा रहा है। वहीं जानकारों की मानें तो कई प्रकरण में पुलिस द्वारा रूचि नहीं दिखायी जा रही है तो कुछ जगह लोग चोरी की शिकायत ही नहीं लिखवा रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व अमरपुर के समीपी गॉव रामडीह मे घर में शादी विवाह का महौल होने के कारण लोग रात बारह, एक बजे तक जगते रहें और सुबह चार बजे देखतें हैं कि घर के पास से ही चन्दन के कई पेड़ चोरों द्वारा काट कर उसमें से अपने लिये आवश्यक लकडी लेकर चले जाते हैं। इस प्रकार की चुट पुट घटना आये दिन जिले में सुनने को मिल रही है। वहीं आम जनों की मानें तो जिला पुलिस बल पूरी तरह से मूक वधिर बना हुआ है। 

इसी प्रकर जिले के सिहावल जनपद के समीप पी डब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से एक के बाद एक चन्दन के पेड गायब  होने का शिलशिला जारी है। सिहावल चौकी प्रभारी शिवम दूवे रेस्ट हाउस मे सो रहे थे उस दौरान तीन चन्दन के पेड गायब हो गये और जब स्थानांतरण हुआ उसके कुछ समय बाद पाच पेड फिर गायब हुए। यही नही  रेस्टहाउस मे पाच की संख्या मे कर्मचारी 24घंटे वहा पर रहते है। रेस्टहाउस के सौ मीटर परिधि से चन्दन के बेसकीमती इमारती पेडो के गायब होने का दौर जारी है। तस्करो का इतना हौसला की वे विना कोई परवाह किए बगैर चोरी को अंजाम दे रहे है। इस बात से साफ जाहिर होता है कि या तो स्टाम में चोर हैं या फिर तस्करो से उनके सम्बन्ध । चन्दन के इमारती लकडियों पर उनके द्वारा एक के बाद एक पेड डकारा जा रहा है। बात करे पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की तो औपचारिक तौर पर उनके द्वारा एस डी एम और अन्य अमले को मामले की जानकारी दी गई लेकिन कोटा पूर्ति कर मामले को ठंढे बस्ते मे डाल दिया गया। आप को बता दे की सौकडा के आस पास पेड इस परिसर मे है अगर संरक्षण नही मिला तो तस्कर पेडो को डकार जायेगे।

 

Similar Post You May Like

  • पुलिस ने पूर्व विधायक के घर के पीछे से अवैध शराब का जखीरा बरामद किया

    पुलिस ने पूर्व विधायक के घर के पीछे से अवैध शराब का जखीरा बरामद किया

     रायबरेली - रायबरेली के मिल एरिया थाना क्षेत्र के छाजलापुर में पुलिस ने पूर्व विधायक के घर के पीछे से अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है। मौके पर सात लोगों को गिरफ्तार कर एक जाइलो कार बरामद की गई है। नकली शराब की बोतलों पर सरकारी ब्रांड का लेबल और बार कोड लगाकर बाजार में बेचा जा रहा था। पुलिस को मौके से बार कोड, स्टिकर और बोतलों के ढ़क्कन बरामद हुए हैं।

ताज़ा खबर