पुलिस करती रही शहर में गश्त, दिन दहाड़े हुई लूट

1369 By 7newsindia.in Wed, Feb 13th 2019 / 18:49:37     

 खुले आम आये दिन हो रही लूट से दहशत में हैं लोग

सीधी,
जिले में आये दिन हो रहे अपराधों को देखते हुए आमजन के बीच पुलिस की शाख पर बट्टा लग रहा है। ये अलग बात है कि गई गंभीर अपराध जिलें में घटित होने के बाबजूद भी शिकायत आन लाईन अंकित नहीं हो पाती है। जानकारों की मानें तो यह सारा खेल केवल वरिष्ट अधिकारियों को यह दिखाने के लिये होता है कि जिलें में अपराधों पर नकेल कश दिया गया है। जिले में एक ओर तो एटीएम स्वैप, आनलाईन ठगी से लोग डरे सहमें हैं वहीं दूसरी ओर पुलिस की लचर व्यवस्था के चलते आये दिन बीच बचार लूट पाट जैसे गंभीर घटनायें आम होती जा रही हैं। 

बताया जा रहा है कि बुधवार को स्टेट बैंक मुख्य शाखा में रामसखा पाण्डेय पिता अंजनी प्रसाद पाण्डेंय सेवा निवृत्त शिक्षक ८०वर्ष, निवासी ग्राम हनुमानगढ़ थाना चुरहट जिला सीधी पैसों के लेन देन हेतु बैंक आये हुए थे। श्री पाण्डेय द्वारा बैंक में अपने कार्यो को करने के पश्चात पैदल ही गॉधी चौक के समीप पहुॅचें ही थें तभी दो पहिया वाहन से आये हुए दो नकाब पोशों द्वारा बल प्रयोग करते हुए श्री पाण्डेय के हॉथों से बैग छुडा कर सराफा बाजार गुरूद्वारा मार्ग से भॉगने में सफल रहे। घटना स्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो बीच बाजार में इस प्रकार की फरवरी माह में कई घटनायें पूर्व में भी घटित हो चुकी हैं। वहीं श्री पाण्डेय के अनुसार लगभग एक पाव चॉदी व अन्य आवश्यक जीचें उस बैग में रखी हुई थी जिसे अपराधियों के द्वारा मोटी रकम समझ कर छीना गया है।

 
 

पुलिस करती रही गश्त,  नाक के नीचे हुई लूट -

जानकारों की मानें तो बुधवार को पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुरे शहर में अपराधों के रोकथाम एवं अपराधियों के मन में पुलिस के प्रति भय पैदा करने का प्रयास सुबह से ही किया जा रहा था। वहीं स्वयं पुलिस अधीक्षक तरूण नायक व जिला पुलिस बल मैदान में दिखें, किन्तु अपराधियों के हौसलें इतने बुलंद दिखें कि पूरे शहर में पुलिस की तैनाती के बाबजूद उक्त घटना को अंजाम दिया गया। अब देखना यह होगा कि क्या जिला पुलिस बल अपनी गिरती शाख को बचानें में सफल हो पाती है या अपने पूराने ढर्रे पर ही चलती है।

 
 

पुलिस की मानें तो -

बुधवार को पुलिस अधीक्षक तरुण नायक द्वारा स्वयं मोर्चा संभालते हुए थाना कोतवाली एवं थाना जमोड़ी के प्रभारियों व पुलिस बल सहित सर्वप्रथम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इसके पश्चात एक्सिस बैंक तथा यूनियन बैंक का स्वयं अपने मार्गदर्शन एवं देखरेख में चेकिंग कराई गई। चेकिंग के दौरान बैंक के अंदर सभी व्यक्तियों की भौतिक रूप से चेकिंग की गई तथा पासबुक धारी व बैंक के ही कार्य से आए लोगों को बैंक के अंदर रहने देने हेतु शाखा प्रबंधक एवं बैंक के गार्डों को निर्देशित किया गया । साथ ही थाना प्रभारियों को बैंक में रखें रजिस्टर में चेकिंग की गतिविधियों को दर्ज किए जाने हेतु निर्देशित किया 
 
 
बैंक के बाहर रखे मोटरसाइकिल की भी चेकिंग की गई तथा आवारा रूप से घूम रहे लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा गया । साथ ही रास्ते में पढऩे वाले प्रत्येक एटीएम उसके अंदर पैसा निकाल रहे लोगों की भी चेकिंग की गई  । इसके पश्चात पुलिस अधीक्षक तरुण नायक द्वारा थाना प्रभारी यातायात को बुलाकर अस्पताल चौराहे से लेकर लालता चौक तक के वाहनों को गांधी चौक में बने पार्किंग में ही खड़े रखने हेतु वाहन मालिकों को समझाइश दिए जाने हेतु बताया तथा आदेश का पालन न करने वालों के वाहनों में नोटिस चस्पा कर न्यायालय में उनके विरुद्ध चालान प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया 
 

जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षक द्वारा बैंकों में चेकिंग की कार्यवाही सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों से भी कराया गया । चेकिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा थाना प्रभारी सरोज शर्मा थाना कोतवाली से उपनिरीक्षक रामदीन एवं प्रीति वर्मा अपने दल बल के साथ उपस्थित रहे।

इनका कहना -

उक्त घटना अत्यंत निदनीय है जबकि आज पूरे शहर में चप्पे पप्पे पर पुलिस की सक्रियता दिख रही उसके बाबजूद भी अगर इस प्रकार की घटना घटित होती है तो यह घटना पुलिस के ऊपर सवालिया निशान आवश्य लगाती है।

रामसखा पाण्डेय, हनुमानगढ़ थाना चुरहट जिला सीधी  

 
 

चल रहे अभियान के तहत जब दोपहर के समय मैं गॉधी चौक के समीप पहुॅची तो आम जन द्वारा मुझे अवगत कराया गया कि इस प्रकार की घटना अभी घटित हुई हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित रूप से सभी श्रेष्ठजन एवं अन्य प्रमुखों को सूचित किया गया साथ ही अपराधियों को पकड़ऩे हेतु प्रयास जारी हैं। अपराधियों को पकडने हेतु सीसीटीव्ही फुटेज को देखा जा रहा है, जल्द ही सार्थक परिणाम सामने आयेगें। 

।।अर्चना द्विवेदी, याताया प्रभारी जिला पुलिस बल सीधी।।



 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर