कृषि ऋण माफी योजना के कल से भरे जायेंगे आवेदन

509 By 7newsindia.in Mon, Jan 14th 2019 / 19:07:54 मध्य प्रदेश     

 विभागीय समन्वय से सभी पात्र किसानों को योजना से लाभान्वित करें. कलेक्टर श्री सिंह 

सीधी;7न्यूज़ इण्डिया
.मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए दिनांक 15 जनवरी से आवेदन भरे जाने है इस योजना के क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर अभिषेक सिंह ने समस्त संबंधित विभागों तथा बैंकों को आपसी समन्वय से पात्र किसानों को योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत कार्यालय एवं बैंक शाखा समिति में आधार सीडेड फसल ऋण खातों के लिए संभावित पात्र किसानों की हरी सूची एवं गैर आधार सीडेड सफेद सूची पोर्टल से प्राप्त कर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए है।
    उप संचालक कृषि ने जानकारी देकर बताया कि जिले को 15 हजार हरेए 40 हजार सफेद और 10 हजार गुलाबी आवेदन प्राप्त हो गए है। कलेक्टर श्री सिंह ने उप संचालक कृषि को निर्देश दिए है कि सभी ग्राम पंचायतों तथा बैंक शाखाओं में पर्याप्त मात्रा में हरे तथा सफेद आवेदन फार्म उपलब्ध कराये। आवश्यकता होने पर स्थानीय स्तर पर और फार्म छपवाया जाना सुनिश्चित करें। बैंक की समस्त शाखाएं अपने स्तर से पात्र किसानों को सूचित करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम पंचायत स्तर पर आफ लाईन फार्म प्राप्त कर जनपद पंचायत स्तर से अपलोड करने के निर्देश दिए हैं।
    कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए हैं कि ऐसे कृषक जिनके खाते आधार सीडेड नही है उनके आधार कार्ड की छायाप्रति प्राप्त कर बैंक खातों में प्रविष्टि करने की कार्यवाही करें तथा ऐसे पात्र कृषक जिनके आधार कार्ड नही बने है आधार कार्ड बनवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। इसके साथ ही ऐसे कृषक जो जिले से बाहर गए हुए है उन्हे योजना की जानकारी से अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। 
    कलेक्टर श्री सिंह ने सभी पात्र कृषको को योजना से लाभान्वित करने के निर्देश करें। योजना को पारदर्शी तरीके से क्रियान्वित करेंए जिससे कोई भी पात्र कृषक लाभ प्राप्त करने से वंचित न रहे। 
    बैठक में अपर कलेक्टर डीण्पीण्वर्मनए उप संचालक कृषि केण्केण्पाण्डेयए लीड बैंक प्रबंधक एनण्सीण् शर्माए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी बैंक ज्ञानेन्द्र पाण्डेयए परियोजना अधिकारी जिला पंचायत डॉण् रजनीश तिवारी सहित समस्त बैंकों के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Similar Post You May Like

  • शिक्षण सत्र आधा बीता छात्रों से नही आती गिनती पहाडा, नायव तहसीलदार के निरीक्षण में हुआ खुलासा

    शिक्षण सत्र आधा बीता छात्रों से नही आती गिनती पहाडा, नायव तहसीलदार के निरीक्षण में हुआ खुलासा

     शिक्षकों के अनुपस्थित रहने का मामला बना रहा चर्चा का विषय सीधी: जिले के कुसमी विकास खण्ड में संचालित विद्यालयों के शैक्षणिक व्यवस्था चरमराई हुई है, छात्रों से अंग्रेजी क्या हिन्दी का पहाड़ा तक पढऩा लिखना नहीं आता है। इसका खुलासा तब हुआ जब क्षेत्र में पदस्थ नायव तहसीलदार  मणिराज वागरी पनखोरा विद्यालय में औचक निरीक्षण करने पहुॅच गयें जहॉ छात्रों से रूवरू हुए तो छात्रों की श

  •  डॉ अरुणेश रविवार को आयेंगे सीधी

    डॉ अरुणेश रविवार को आयेंगे सीधी

    सीधी, मुंबई के जाने-माने चिकित्सक हृदय एवं न्यूरो रोग विशेषज्ञ डॉ अरुणेश सिंह सीधी में  दिनांक 06 जनवरी दिन रविवार को स्थान न्यू बस स्टैण्ड जमोड़ी तिराहा ज्ञान ट्रेडर्स के सामने भानू काम्पलेक्स अमन टेन्ट हाउस के बगल में भारद्वाज पालिक्लीनिक यूनिट सेकण्ड में  मरीजो से रूबरू होगें। डॉ0 अरुणेश सिंह हार्ट एवं न्यूरो के ऐसे चिकित्सक है जो अपनी सेवाएं कुछ महीनो से जिलेवासियों को द

  • पिंक बूथ के लिए महिला अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

    पिंक बूथ के लिए महिला अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

     सीधी  विधानसभा आम निर्वाचन.2018 को दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचन आयोग की मंशानुसार कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी दिलीप कुमार के निर्देशन में दिनांक 27 एवं 28 अक्टूबर को पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्रमांक.1 लगभग 3500 अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया जिसमें लगभग 250 महिला अधिकारी भी सम्मिलित रहीं। ज़िले में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 2 के मान से कुल 8 पिंक बूथ बनाए ज

ताज़ा खबर