छत्तीसगढ़ : सुकमा हमले पर बोले पूर्व डीजी एसके. सूद, CRPF को हो रहा नुकसान

661 By 7newsindia.in Tue, Mar 13th 2018 / 16:21:47 कानून-अपराध     

रायपुर (विशेष संवाददाता)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हुए हैं. ये हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ है. ये ब्लास्ट लैंडमाइन के जरिए किया गया है. इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है, जिसमें 25 जवान घायल हुए हैं. इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है. 


CRPF को नुकसान हो रहा है पूर्व डीजी एसके. सूद 

 CRPF के पूर्व डीजी एसके. सूद ने न्यूज एजेंसी से कहा- इस इलाके में CRPF को लंबे वक्त से बड़ा नुकसान हो रहा है। इसका मतलब ये हुआ कि बचाव के उपाय सही तरीके से नहीं किए गए हैं। हमें गलतियों से सीखना चाहिए।     

 

 

 

पुलिस के सूत्रों से पता चला कि व्हीकल में 11 जवान मौजूद से जिसमें से 9 मौके पर ही शहीद हो गए वहीं अन्य 2 गंभीर रूप से घायल है जिनकों, क्विक रिस्पाॅस टीम की मदद से घटनास्थल से किस्टाराम में मौजूद सीआपीएफ कैंप में लाया गया है। इन गंभीर जवानों को लेने के लिए ही रायपुर से 3 और जगदलपुर से 1 हेलीकाॅप्टर रवाना किया गया है। पुलिसिया सुत्रों के हवाले से पता चला है कि हमले की समीक्षा करने सीआरपीएफ डीजी और आईजी सीआरपीएफ रायपुर आने वाले है। 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर